S M L

Nidahas Trophy, India vs Bangladesh: क्या छुपे रुस्तम बांग्लादेश को हरा कर फाइनल में हो पाएगी टीम इंडिया की एंट्री!

बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में अगर भारत को जीत मिलती है तो फाइनल में एंट्री हो जाएगी पक्की

FP Staff Updated On: Mar 14, 2018 08:22 AM IST

0
Nidahas Trophy, India vs Bangladesh: क्या छुपे रुस्तम बांग्लादेश को हरा कर फाइनल में हो पाएगी टीम इंडिया की एंट्री!

श्रीलंका में खेली जा रही निदाहास ट्रॉफी में बुधवार को टीम इंडिया जब बांग्लादेश के खिलाफ  मुकाबले में उतरेगी तो कप्तान रोहित शर्मा के जेहन में जीत हासिल करके फाइनल में बिना किसी आंकड़ेबाजी के जगह बनाने की होगी. इस ट्राइंगुलर सीरीज में टीम इंडिया अब तक दो जीत हासिल कर चुकी है और उसके हिस्से में एक हार आई है.

भारत अगर यह मुकाबला हार भी जाए तो भी फाइनल में पहुंचने के उसके रास्ते बंद नहीं होंगे लेकिन फिर रनरेट का मसला सामने आए. ऐसे में टीम इंडिया की निगाहें अगर-मगर की तमाम संभावनों को दरकिनार करते हुए जीत के साथ फाइनल में एंट्री करने पर ही होंगी.

इस सीरीज में मेजबान मेजबान श्रीलंका के खिलाफ हार के साथ शुरुआत करने के बाद भारतीय टीम ने अगले दो मुकाबलों में जीत दर्ज करके जोरदार खेल दिखाया है लेकिन फिर भी कुछ ऐसे ऐसे सवाल अब भी बाकी हैं जिनके जवाब वक्त रहते हासिल करने होंगे.

आखिर कब फॉर्म में आएंगे रोहित शर्मा

भारतीय टीम इस वक्त जिस सबसे बड़ी  समस्या से जूझ रही है वह है कप्तान रोहिश शर्मा की खराब फॉर्म. साउथ अफ्रीकी दौरे से रोहित का सस्ते में पैवेलियन लौटने का सिलसिला अब तक बरकरार है. माना जा रहा था अपनी बल्लेबाजी के लिए मुफीद भारतीय सब कॉन्टिनेंट के विकेट्स पर निदाहास ट्रॉफी में रोहित अपना मैजिक फिर से हासिल कर लेंगे लेकिन अभी तक के तीन मुकाबलों में ऐसा नहीं हो सका है.

पहले दो मुकाबलों में तो उनके जोड़ीदार शिखर धवन ने पारी संभाल ली लेकिन श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मुकाबले में जब धवन भी जल्दी चलते बने तो टीम इंडिया के फैस के माथे पर शिकन आ गई थी. हालांकि मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक ने कोई उलटफेर नहीं होने दिया लेकिन फिर भी कप्तान का लगातार ना चलना भारतीय टीम के लिए बड़ी पेरशानी का सबब है.

Indian cricketer Jaydev Unadkat (C) celebrates with his teammates after he dismissed Bangladesh cricketer Soumya Sarkar during the second Twenty20 (T20) international cricket match between Bangladesh and India of the tri-nation Nidahas Trophy at the R. Premadasa stadium in Colombo on March 8, 2018. The Nidahas Trophy tri-nation Twenty20 tournament involving Sri Lanka, Bangladesh and India. / AFP PHOTO / ISHARA S. KODIKARA

भारतीय गेंदबाजी के लिए जयदेव उनदकट भी एक परेशानी बने हुए हैं. भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में भारतीय पेस अटैक का जिम्मा शार्दुल ठाकुर और उनदकट के ही कंधों पर है. शार्दुल ठाकुर तो ठीकठाक गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन आईपीएल में 11.5 करोड़ रुपए की भारी भरकम कीमत पर बिके जयदेव उनदकट अबतक बेहद खर्चीले साबित हुए हैं.

छुपी रुस्तम है बांग्लादेश की टीम

यूं तो भारत ने अब तक खेले सभी टी 20 मुकाबलों में बांग्लादेश को शिकस्त दी है लेकिन खेल के इस छोटे फॉर्मेट में यह टीम कभी भी उलटफेर करने में सक्षम है. भारत ने इसी सीरीज के मुकाबले में बांग्लादेश को महज 139 रन पर समेट दिया था लेकिन इस टीम ने अगले ही मैच में श्रीलंका के खिलाफ 215 रन के पहाड़ जैसे टारगेट को हासिल करके सीरीज में फाइनल की दौड़ को रोमांचक बना दिया.

तमीम इकबाल, लिटन दास और मुशफिकर रहीम से भारतीय गेंदबाजों को सावधान रहने की जरूरत रहेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi