S M L

न्‍यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो बने टी-20 में तीन शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज

कीवी ओपनर ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की

Updated On: Jan 03, 2018 04:46 PM IST

FP Staff

0
न्‍यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो बने टी-20 में तीन शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज
Loading...

न्‍यूजीलैंड के बाएं हाथ के सलामी बल्‍लेबाज कॉलिन मुनरो ने बुधवार को माउंट मॉनगनुई में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में इस प्रारूप में तीन शतक जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज बनने का श्रेय हासिल किया. कॉलिन मुनरो ने महज 47 गेंदों पर शतक पूरा किया और 53 गेंदों पर 104 रन की पारी खेली. उनकी इस पारी में तीन चौके और 10 छक्‍के शामिल थे. इस शतक से पहले वह 2017 में भारत के खिलाफ नाबाद 109 और बांग्‍लादेश के खिलाफ 101 रन की पारी खेल चुके हैं.

न्‍यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया था. मुनरो की इस पारी की बदौलत न्‍यूजीलैंड की टीम मैच में निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 243 रन का विशाल स्‍कोर बनाने में सफल रही. यह न्यूजीलैंड का इस प्रारूप में सबसे बड़ा स्कोर है. मुनरो के अलावा मार्टिन गुप्टिल ने भी 63 रन का योगदान दिया. इन दोनों बल्‍लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी की.

जवाब में वेस्टइंडीज की टीम इस विशाल लक्ष्य के आस पास भी नहीं पहुंच पाई और 16.3 ओवरों में 124 रनों पर ही ढेर हो गई. उसके लिए सबसे ज्यादा 46 रन आंद्रे फ्लैचर ने बनाए. न्‍यूजीलैंड ने 119 रनों के विशाल अंतर से जीत दर्ज कर यह सीरीज 3-0 से अपने नाम की.

यह रनों के लिहाज से न्यूजीलैंड की इस प्रारूप में सबसे बड़ी जीत है. अंतरराष्ट्रीय टी-20 इतिहास में यह रनों के लिहाज से तीसरी सबसे बड़ी जीत है. मुनरो को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi