S M L

India vs New Zealand, 2nd ODI : न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी मिताली की टीम

आईसीसी महिला चैंपियनशिप सीरीज के पहले मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को नौ विकेट से हराया

Updated On: Jan 28, 2019 01:30 PM IST

Bhasha

0
India vs New Zealand, 2nd ODI : न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी मिताली की टीम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में माउंट माउंगानुइ में मंगलवार को उतरेगी तो उसका इरादा एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करके आईसीसी महिला चैंपियनशिप तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करने का होगा. भारतीय महिला टीम ने मैदान से बाहर के विवादों को भुलाकर तीन मैचों की सीरीज में शानदार शुरुआत की. आईसीसी महिला चैंपियनशिप सीरीज के पहले मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को नौ विकेट से हराया. सीरीज से पहले भारतीय महिला टीम वनडे कप्तान मिताली राज और तत्कालीन कोच रमेश पोवार के बीच मतभेदों के चलते विवादों से घिर गई थी. इसके बाद पोवार को हटाकर डब्ल्यूवी रमन को नया कोच बनाया गया.

पहले मैच में भारत के लिए एकता बिष्ट और पूनम यादव ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि दीप्ति शर्मा को दो विकेट मिले. कीवी टीम 48.4 ओवर में 192 रन पर आउट हो गई. इसके बाद स्मृति मंधाना और जेमिमा रॉड्रिग्स ने 190 रन की साझेदारी करके भारत को जीत दिलाई. दूसरे वनडे के साथ भारत का लक्ष्य सीरीज जीतने का होगा जो 2014 से 2016 के बीच आईसीसी महिला चैंपियनशिप सीरीज में न्यूजीलैंड से 1- 2 से मिली हार का बदला भी होगा.

ये भी पढ़ें- Ranji Trophy : पुजारा और शेल्डन की शतकीय पारियों से सौराष्ट्र तीसरी बार फाइनल में

दूसरी ओर न्यूजीलैंड टीम आईसीसी महिला चैंपियनशिप तालिका में दूसरे स्थान पर है और मेजबान होने के नाते उसे विश्व कप में सीधे प्रवेश मिलेगा. पहले मैच में न्यूजीलैंड की टीम तीनों विभागों में भारत से कमतर साबित हुई. उसके बल्लेबाजों में सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स (36) और कप्तान एमी सैटर्थवेट (31) को छोड़कर कोई नहीं चल सका. सैटर्थवेट ने मैच के बाद कहा था, ‘हमें अधिक आत्मविश्वास के साथ खेलना होगा. यह हमारे लिए काफी चुनौतीपूर्ण होगा. सभी बल्लेबाजों और गेंदबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा.’

ये भी पढ़ें- Women's Hockey : दूसरे मैच में गुरजीत कौर के गोल से भारत ने स्पेन से खेला ड्रॉ

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi