S M L

न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज, तीसरा वनडे: 24 रन से जीती कीवी टीम

न्यूजीलैंड ने तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर 3 मैचों की सीरीज 2-0 से जीती

FP Staff Updated On: Feb 05, 2017 02:23 PM IST

0
न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज, तीसरा वनडे: 24 रन से जीती कीवी टीम

न्यूजीलैंड ने तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर 3 मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया. सीरीज का दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था.

तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन उसका पहला विकेट केवल 6 रन पर ही गिर गया. स्टार्क ने लाथम को हेजलवुड के हाथों कैच करवाकर कीवी टीम को पहला झटका दिया. इसके बाद ब्राउलिन और विलियम्सन ने अर्धशतकीय साझेदारी कर कीवी टीम का स्कोर 70 के पार पहुंचाया.

इसके बाद पैट कमिंस ने विलियम्सन का विकेट लेकर कीवी टीम को दूसरा झटका दिया. इसके बाद रोस टेलर और ब्राउलिन ने 100 रन की साझेदारी कर कीवी टीम को स्कोर तक पहुंचाया. ब्राउलिन ने 63 रन की पारी खेली तो वहीं रोस टेलर ने अपने वनडे करियर का 16वां शतक पूरा किया. इन दोनों की पारी की बदौलत कीवी टीम ने 281 रन का स्कोर खड़ा किया.

बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी हुई. फिंच और शॉन मार्श ने पहले विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी की. इसके बाद 44 रन के स्कोर पर ही ऑस्ट्रेलिया ने मार्श और पीटर के विकेट खो दिए.

इसके बाद फिंच और ट्रैविस हेड ने पारी संभालते हुए अपनी टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया. लेकिन इसके बाद फिर फिंच और मैक्सवेल के विकेट जल्दी जल्दी गिरे. 173 के स्कोर पर हेड भी आउट हो गए और 198 रन के स्कोर पर स्टोइनिस का विकेट गिरते ही ऑस्ट्रेलिया की सीरीज में बराबरी की उम्मीद टूट गई. कीवी टीम की तरफ से बोल्ट ने 6 विकेट लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi