S M L

वेलिंगटन टेस्ट: न्यूजीलैंड की बांग्लादेश पर रोमांचक जीत

बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई

FP Staff Updated On: Jan 16, 2017 11:11 AM IST

0
वेलिंगटन टेस्ट: न्यूजीलैंड की बांग्लादेश पर रोमांचक जीत

वेलिंगटन में खेले जा रहे बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के पांचवें दिन मेजबान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली.

पहले टेस्ट के पांचवें दिन बांग्लादेश की दूसरी पारी केवल 160 रन पर ही सिमट गई. बांग्लादेश की तरफ से रहमान ने 50 रन बनाए. इसके बाद कीवी टीम को 217 रन का लक्ष्य मिला. चौथी पारी में केन विलियम्सन के शानदार शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया.

विलियम्सन ने न केवल 90 गेंदों पर 105 रन बनाए बल्कि रोस टेलर के साथ 163 रन की साझेदारी भी की.

इससे पहले बांग्लादेश की पहली पारी में शाकिब ने बांग्लादेश के लिए टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर का रिकॉर्ड बनाया. शाकिब ने 217 रन की पारी खेलते हुए तमीम इकबाल के 206 रन का रिकॉर्ड तोड़ा. शाकिब ने इस रिकॉर्ड पारी में 31 चौके लगाए. बांग्लादेश के कप्तान मुशफिकर रहीम ने भी 159 रन की पारी खेलते हुए शाकिब के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी की.

रहीम ने इस पारी में 23 चौके और 1 छक्का लगाया.इन दोनों के प्रदर्शन के कारण बांग्लादेश ने 595 रन पर अपनी पारी घोषित कर दी. न्यूजीलैंड ने भी करारा जवाब देते हुए टॉम लाथम के 177 रन की बदौलत 539 रन का स्कोर खड़ा किया. टॉम लाथम को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi