S M L

न्यूजीलैंड ने किया वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप

टेस्ट सीरीज में हार के बाद वनडे सीरीज भी हारी कैरेबियाई टीम, अब शुक्रवार से शुरू होगी टी20 सीरीज

Updated On: Dec 27, 2017 09:57 AM IST

Bhasha

0
न्यूजीलैंड ने किया वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप

न्यूजीलैंड ने वर्षा से प्रभावित तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईसनियम के आधार पर 66 रन से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप कर लिया है.

बारिश के कारण मैच को 23 ओवर का कर दिया गया. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 131 रन बनाए जिससे वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 166 रन का संशोधित लक्ष्य मिला.

वेस्टइंडीज ने इसके जवाब में नौ रन पर ही पांच विकेट गंवा दिए थे और टीम निर्धारित ओवरों में नौ विकेट पर 99 रन ही बना सकी. टीम पर हालांकि एक समय जिंबाब्वे के वनडे मैचों में सबसे कम 35 रन के स्कोर से भी कम पर सिमटने का खतरा मंडरा रहा था.

वेस्टइंडीज की ओर से कप्तान जेसन होल्डर ने 21 गेंद में सर्वाधिक 34 रन बनाए. न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और मिशेल सेंटनर ने क्रमश: 18 और 15 रन देकर तीन-तीन जबकि मैट हेनरी ने दो विकेट चटकाए.

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम ने जब 19 ओवर में तीन विकेट पर 83 रन बनाए थे तब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. दोबारा खेल शुरू होने पर न्यूजीलैंड को चार और ओवर खेलने को मिले जिसमें टीम ने 48 रन जोड़े.रोस टेलर 47 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि टाम लैथम ने 37 रन की पारी खेली.

वेस्टइंडीज को इससे पहले टेस्ट श्रृंखला में भी 2-0 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था.दोनों टीमों के बीच अब तीन टी20 मैचों की श्रृंखला शुक्रवार से नेल्सन में खेली जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi