S M L

New Zealand vs Sri Lnka 1st ODI : गप्टिल-नीशाम की आंधी में उड़ा श्रीलंका!

मार्टिन गप्टिल के शतक और नीशाम के धमाकेदार हरफनमौला खेल की बदौलत मेजबान टीम ने हासिल की 45 रन से जीत

Updated On: Jan 03, 2019 04:56 PM IST

FP Staff

0
New Zealand vs Sri Lnka 1st ODI : गप्टिल-नीशाम की आंधी में उड़ा श्रीलंका!

टेस्ट सीरीज में मिली करारी हार के बाद श्रालंका की टीम को उम्मीद थी कि शयद वनडे क्रेकट में उसकी किस्मत बदलेगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हो सका.

मार्टिन गुप्टिल की शतकीय पारी और जेम्स नीशाम के धमाकेदार हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने गुरुवार को पहले वनडे मुकाबले में श्रीलंका को 45 रन से हराकर तीन मैचों की सराज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है.

चोट के कारण हाल के महीनों में बाहर रहने वाले गप्टिल ने 139 गेंदों पर 138 रन बनाए जिसमें 11 चौके और पांच छक्के शामिल हैं अंतिम ओवरों में जेम्स नीशाम ने 13 गेंदों पर छह छक्कों की मदद से नाबाद 47 रन की पारी खेली. नीशाम के बल्ले से एक ओवर में पांच छक्के निकले.

इन दोनों के अलावा कप्तान केन विलियमसन (76) और अनुभवी बल्लेबाज रोस टेलर (54) ने भी अर्धशतक जमाए .न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 371 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया

डेढ़ साल बाद टीम में वापसी करने वाले नीशाम ने बाद में 38 रन देकर तीन विकेट भी लिए जिससे श्रीलंका कुशाल परेरा के 102 और निरोशन डिकवेला के 76 रन के बावजूद 49 ओवर में 326 रन पर आउट हो गया.

डिकवेला और धनुष्का गुणतिलका (43) ने पहले 17 ओवर में 119 रन जोड़कर श्रीलंका को अच्छी शुरुआत दिलाई. नीशाम ने गुणतिलका को विकेट के पीछे कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी और फिर अगले ओवर में डिकवेला को भी पवेलियन भेजा.

इसके बाद परेरा ने जिम्मेदारी संभाली ने लेकिन उन्हें दूसरे छोर से कोई सहयोग नहीं मिला। परेरा ने अपनी पारी में 86 गेंदें खेली तथा 13 चौके और एक छक्का लगाया. न्यूजीलैंड की तरफ से नीशाम के अलावा ट्रेंट बोल्ट, इश सोढ़ी और लॉकी फर्गुसन ने दो-दो विकेट लिए.

इससे पहले गुप्टिल ने अपनी पारी के दौरान वनडे में 6000 रन भी पूरे किए, उन्होंने 160वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की. इस तरह से सबसे कम पारियों में इस मुकाम पर पहुंचने वाले बल्लेबाजों की सूची में नौवें नंबर पर काबिज हो गए हैं.

(इनपुट भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi