S M L

NZ vs SL: श्रीलंका टीम पर बल्‍ले और गेंद दोनों से भारी पड़े टिम साउदी

साउदी ने पहले 68 रन बनाए, फिर 29 रन पर तीन विकेट लिए

Updated On: Dec 26, 2018 07:50 PM IST

FP Staff

0
NZ vs SL: श्रीलंका टीम पर  बल्‍ले और गेंद दोनों से भारी पड़े टिम साउदी

टिम साउदी के ऑल राउंड प्रदर्शन और सुरंगा लखमल की आक्रामक गेंदबाजी के कारण बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के पहले दिन न्‍यूजीलैंड और श्रीलंका दोनों का ही पलड़ा बराबर रहा. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए लखमल ने न्‍यूजीलैंड की पहली पारी को 178 रन पर ही समेट दिया. जवाब में श्रीलंकाई बल्‍लेबाज भी कीवी अटैक के सामने टिक नहीं पाए और दिन का खेल समाप्‍त होने तक 88 रन पर चार विकेट गंवा दिए. न्‍यूजीलैंड ने टिम साउदी ने पहले 68 रन और फिर गेंदबाजी में 29 रन पर तीन विकेट लिए. स्‍टंप होने तक मैथ्‍यूज 27 और सिल्‍वा 15 रन बनाकर खेल रहे हैं.

साउदी ने की टीम को संभालने की कोशिश

New Zealand's batsman Tim Southee plays a shot during day one of the second cricket Test match between New Zealand and Sri Lanka at Hagley Park Oval in Christchurch on December 26, 2018. (Photo by Marty MELVILLE / AFP)

पहले बल्‍लेबाजी करते हुए कीवी टीम सिर्फ 50 ओवर ही खेल पाई और 178 रन पर सिमट गई. टीम के सात बल्‍लेबाज तो 10 रन से उपर तक भी नहीं पहुंच पाए. टेलर ने 27 रन की पारी खेली. लड़खड़ाती टीम को संभालने के लिए टिम साउदी और वटलिंग ने काफी कोशिश की और खींच तान के 170 रन से उपर से पहुंचाया. वटलिंग ने 46 और साउदी ने 68 रन की पारी खेली. 172 रन पर साउदी के रूप में कीवी टीम को 7वां झटका लगने के बाद टीम पूरी तरह से बिखर गई और मात्र 6 रन में ही बाकी के तीन विकेट में गिर गए. लकमल ने 54 रन देकर पांच विकेट लिए. कुमार ने 49 रन देकर तीन विकेट और परेरा ने 13 रन देकर एक विकेट लिया.

बल्‍लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी साउदी ने किया कमाल

टीम के लिए शानदार पारी खेलने के बाद साउदी ने गेंद से भी कमाल किया. साउदी को देखकर लग रहा था कि वह अकेले ही श्रीलंका के खिलाफ खेल रहे हैं. साउदी ने 29 रन देकर श्रीलंका को तीन बड़े झटके दे दिए. साउदी ने दिमुथ करूणारत्ने (7), दिनेश चांदीमल (6) और धनुष्का गुणतिलके (8) को पवेलियन भेजा. एक सफलता ग्रैंडहोम को मेंडिस के रूप में मिली. साउदी ने पहले दिन तीन विकेट लिए और इसके साथ ही उनके 235 विकेट पूरे हो गए है. साउदी रिचर्ड हेडली और डेनियल विटोरी के बाद न्‍यूजीलैंड के तीसरे सफल गेंदबाज बन गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi