S M L

ऑकलैंड टी-20 : ब्रेसवेल और कुगेलाइन ने दिलाई न्यूजीलैंड को श्रीलंका पर 35 रनों से जीत

इसके साथ ही श्रीलंका के निराशाजनक दौरे का अंत हुआ जिसमें टीम को पहला टेस्ट ड्रॉ खेलने के बाद दूसरे टेस्ट, तीन वनडे और एकमात्र टी-20 में हार का सामना करना पड़ा

Updated On: Jan 12, 2019 12:20 PM IST

FP Staff

0
ऑकलैंड टी-20 : ब्रेसवेल और कुगेलाइन ने दिलाई न्यूजीलैंड को श्रीलंका पर 35 रनों से जीत

डग ब्रेसवेल और पदार्पण कर रहे स्कॉट कुगेलाइन की अच्छी बल्लेबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने ऑकलैंड ईडन पार्क पर खेले गए इकलौते टी-20 मैच में शुक्रवार को श्रीलंका को 35 रनों से हरा दिया. डग ब्रेसवेल ने 26 गेंद पर 44 और स्कॉट कुगेलाइन ने 15 गेंदों पर नाबाद 35 रनों की पारी खेली, जिससे न्यूजीलैंड ने 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए.

जवाब में कीवी गेंदबाजों ने श्रीलंका को 16.5 ओवरों में 144 रनों पर ढेर कर दिया. इसके साथ ही श्रीलंका के निराशाजनक दौरे का अंत हुआ जिसमें टीम को पहला टेस्ट ड्रॉ खेलने के बाद दूसरे टेस्ट, तीन वनडे और एकमात्र टी-20 में हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- जांच पूरी होने तक हार्दिक पांड्या और केएल राहुल निलंबित, ऑस्‍ट्रेलिया से भी लौटेंगेे!

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने शुरुआत तेज की. निरोशन डिकवेला ने पहले ही ओवर की चार गेंद पर 11 रन जोड़े लेकिन पांचवीं गेंद पर फर्गूसन ने सादीर समाराविक्रमा को खाता खोले बगैर पवेलियन भेज दिया. डिकवेला ने कुशल परेरा (12 गेंद 23 रन) के साथ मिलकर टीम का स्कोर 41 रनों तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर परेरा को कुगेलाइन ने आउट कर मेहमान टीम को दूसरा झटका दिया.

तीन रन बाद डिकवेला भी पवेलियन लौट लिए. वनडे मैच में तूफानी पारी खेलने वाले तिसारा परेरा ने एक बार फिर अपना जलवा दिखाया और 24 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 43 रनों की पारी खेली. उन्होंने कुशल मेंडिस के साथ मिलकर टीम का स्कोर 94 तक पहुंचाया. यहां टिम साउदी ने मेंडिस को आउट कर दिया. परेरा भी 118 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गए और यहां से मेहमान टीम की जीत की उम्मीदें खत्म होने लगीं. कीवी टीम के लिए लॉकी फर्गूसन और लेग स्पिनर ईश सोढी ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए.

ये भी पढ़ें- किन खिलाड़ियों के खेल पर छाया ‘काला जादू’, कौन फंसा चंगुल में

इससे पहले, कीवी टीम भी एक समय भारी संकट में थी. उसने 55 रनों पर ही अपने पांच विकेट खो दिए थे. उसके बाद अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने 37 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेल कर टीम को संभाला और फिर अंत में ब्रेसवेल और कुगेलाइन ने तेज-तर्रार पारी खेली. न्यूजीलैंड अब वनडे सीरीज के लिए भारत की मेजबानी करेगा जबकि श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया में खेलेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi