S M L

NZ vs SL: ऐतिहासिक जीत से चार विकेट दूर न्‍यूजीलैंड

न्‍यूजीलैंड पहली बार लगातार चौथी सीरीज जीतने की दहलीज पर खड़ी है

Updated On: Dec 29, 2018 04:51 PM IST

FP Staff

0
NZ vs SL: ऐतिहासिक जीत से चार विकेट दूर न्‍यूजीलैंड

नील वैगनर के तीन अहम विकेट के दम पर न्‍यूजीलैंड टीम श्रीलंका के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्‍ट में जीत से चार विकेट दूर हैं. चौथे दिन का खेल समाप्‍त होने तक श्रीलंका ने 6 विकेट के नुकसान पर 231 रन बना लिए है और जीत के लिए उन्‍हें 429 रन की और जरूरत है. वैगनर ने कप्‍तान चांदीमल और मेंडिस के बाद सिल्‍वा का विकेट लिए. कप्‍तान और मेंडिस ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था और दोनों के बीच साझेदारी मजबूत होती दिख रही थी, जिसे वैगनर ने तोड़ा. 660 रन के बड़े लक्ष्‍य का पीछा कर रही श्रीलंका ने परेरा 22 और लकमल 16 रन पर क्रीज पर टिके हुए हैं.

 

इतिहास रचने के बाद करीब कीवी टीम

न्‍यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेया गया पहला टेस्‍ट ड्रॉ रहा था. अगर कीवी टीम इस मैच को अपने नाम कर लेती है तो वह सीरीज भी जीतने में कामयाब हो जाएगी. इसी के साथ वह पहली बार लगातार चौथी सीरीज अपने नाम कर लेगी. कीवी टीम से इससे पहले वेस्‍टइंडीज, इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज जीती हैं. हालांकि इस मैच में न्‍यूजीलैंड ने शुरुआत अच्‍छी नहीं रही थी और पहली पारी 178 रन पर ही सिमट गई थी, लेकिन कीवी टीम ने दूसरी पारी में इसकी भरपाई की और 585 रन पर अपनी पारी घोषित की. श्रीलंका की पहली पारी 104 रन पर ही सिमट गई थी.

कप्‍तान और मेंडिस ने की पारी संभालने की कोशिश

श्रीलंका ने दो विकेट पर 24 रन से आगे खेलते हुए चौथे दिन का खेल शुरू किया. चांदीमल ने 14 और मेंडिस ने 6 रन से आगे अपनी पारी बढ़ाई. दोनों बल्‍लेबाज टीम की शुरुआती झटको से बाहर निकालने की कोशिश में लगे थे और 24 रन से 126 रन तक टीम को पहुंचाया, लेकिन वैगनर ने मेंडिस 67 को अपना शिकार बनाकर इस जोड़ी को तोड़ा. 155 रन पर मैथ्‍यू को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा और तीन रन बाद ही चांदीमल भी वैगनर के शिकार बन गए. इस विकेट के गिरते ही 181 रन पर डिकवेल और 208 रन पर सिल्‍वा पवेलियन लौट गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi