S M L

New Zealand vs Sri Lanka: बड़ी जीत के साथ न्यूजीलैंड ने सीरीज की अपने नाम

बॉक्सिंग डे टेस्ट के आखिरी दिन मेजबान टीम ने 423 रन से जीत दरज कर लगातार चौथी सीरीज पर किया कब्जा

Updated On: Dec 30, 2018 10:05 AM IST

Bhasha

0
New Zealand vs Sri Lanka: बड़ी जीत के साथ न्यूजीलैंड ने सीरीज की अपने नाम

न्यूजीलैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन रविवार को श्रीलंका को 423 रन से हराकर बड़ी जीत दर्ज की है. न्यूजीलैंड ने अंतिम दिन सिर्फ 14 गेंद में श्रीलंका के बाकी तीन विकेट चटकाकर जीत दर्ज की जिससे मेहमान टीम 660 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 236 रन ही बना सकी.

 

इस जीत से न्यूजीलैंड ने सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली है. वेलिंगटन में पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था.न्यूजीलैंड क्रिकेट के 88 साल के टेस्ट इतिहास में यह पहला मौका है जब टीम ने लगातार चार सीरीज जीती हैं. न्यूजीलैंड ने इससे पहले वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और पाकिस्तान को हराया है.

तेज गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट (77 रन पर तीन विकेट) और नील वेगनर (48 रन पर चार विकेट) ने अंतिम दिन न्यूजीलैंड की जीत की औपचारिकता पूरी की. टिम साउदी ने भी 61 रन देकर दो विकेट चटकाए.

श्रीलंका की ओर से कप्तान दिनेश चंडीमल (56) और कुसाल मेंडिस (67) ने अर्धशतक जड़ने के अलावा तीसरे विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी भी की लेकिन इन दोनों के अलावा मेहमान टीम का कोई अन्य बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया. शनिवार चोटिल हुए एंजेलो मैथ्यूज (22) आगे बल्लेबाजी करने नहीं उतरे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi