S M L

New Zealand vs Sri Lanka, 1st Test : मेंडिस और मैथ्यूज के शतक, पूरे दिन बल्लेबाजी की

मेंडिस और मैथ्यूज ने चौथे दिन शानदार बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की दूसरी पारी को संभाला. श्रीलंका ने तीन विकेट के नुकसान पर 259 रन बना लिए हैं

Updated On: Dec 18, 2018 03:03 PM IST

FP Staff

0
New Zealand vs Sri Lanka, 1st Test : मेंडिस और मैथ्यूज के शतक, पूरे दिन बल्लेबाजी की

कुसल मेंडिस (नाबाद 116) और एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 117) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन वेलिंगटन में शानदार बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की दूसरी पारी को संभाला. श्रीलंका ने मंगलवार का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 259 रन बना लिए हैं. पहली पारी के आधार पर मेहमान टीम अब भी 37 रन पीछे है. न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 578 रन बनाए थे, जबकि पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की पहली पारी 282 रनों पर सिमट गई थी.

एंजेलो मैथ्यूज और कुसल मेंडिस ने शतक जड़ने के अलावा पूरे दिन बल्लेबाजी की जिससे श्रीलंका ने मैच ड्रॉ कराने की उम्मीद जगाई. दोनों चौथे विकेट के लिए अब तक 246 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं जो न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका का रिकॉर्ड है. पिच बिलकुल सपाट हो चुकी है और गेंदबाजों को इससे मदद नहीं मिल रही है, जबकि बुधवार को बारिश की भी संभावना है जिससे इस टेस्ट के ड्रॉ होने की संभावना बढ़ गई है. न्यूजीलैंड में यह पहली बार हुआ है कि पूरे दिन के खेल के दौरान एक भी टेस्ट विकेट नहीं गिरा. दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट क्रिकेट में पिछली बार 2008 में चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी.

श्रीलंका ने सोमवार को तीन विकेट पर 20 रन बनाए थे. मेंडिस और मैथ्यूज ने मंगलवार को पूरे दिन मेजबान टीम के गेंदबाजों को हताश किया. पहली पारी में दो रन बनाने वाले मेंडिस ने अधिक सकारात्मक रवैया अपनाया और शॉर्ट गेंदबाजी के विशेषज्ञ नील वेगनर को निशाना बनाया. मेंडिस ने इस तेज गेंदबाज पर चार चौके लगाए जिसके उन्होंने चार ओवर के स्पैल में 35 रन खर्च किए. मेंडिस ने हालांकि इसके बाद सतर्कता से बल्लेबाजी की. श्रीलंका की पहली पारी में सर्वाधिक 83 रन बनाने वाले मैथ्यूज ने 248 गेंद में नौवां टेस्ट शतक पूरा किया. मेंडिस ने 215 गेंद में छठा शतक जड़ा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi