S M L

New Zealand vs Sri Lanka, 1st ODI : धीमी ओवर गति के कारण श्रीलंका टीम पर लगा जुर्माना

आईसीसी मैच रैफरी रिची रिचर्डसन ने लसिथ मलिंगा की टीम को तय समय में एक ओवर कम गेंदबाजी करने का दोषी पाया

Updated On: Jan 03, 2019 08:56 PM IST

FP Staff

0
New Zealand vs Sri Lanka, 1st ODI : धीमी ओवर गति के कारण श्रीलंका टीम पर लगा जुर्माना

श्रीलंका क्रिकेट टीम को गुरुवार को दोहरा झटका लगा. पहले तो मेजबान न्यूजीलैंड ने माउंट मांग्नुई में खेले गए पहले वनडे मैच में श्रीलंका को 45 रन से मात दी. उसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने श्रीलंका टीम पर धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगा दिया. आईसीसी मैच रैफरी रिची रिचर्डसन ने लसिथ मलिंगा की टीम को तय समय में एक ओवर कम गेंदबाजी करने का दोषी पाया.

आईसीसी ने एक बयान में कहा, 'आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के मुताबिक, खिलाड़ी अगर धीमी ओवर गति के दोषी पाए जाते हैं तो उन पर मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगाया जाता है जबकि उनके कप्तान पर दोगुना जुर्माना लगाया जाता है. इस कारण मलिंगा पर 20 फीसदी का जुर्माना लगाया गया है जबकि उनके खिलाड़ियों पर 10 फीसदी का जुर्माना लगाया गया है.'

ये भी पढ़ें- New Zealand vs Sri Lnka 1st ODI : गप्टिल-नीशाम की आंधी में उड़ा श्रीलंका!

मलिंगा को मैच के बाद इस बात का दोषी पाया गया और उन्होंने अपनी सजा को मंजूर कर लिया है, इसलिए औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. श्रीलंका अगर अगले 12 महीनों में मलिंगा की कप्तानी में एक और इस तरह के धीमी ओवर गति के मामले में फंसती है तो मलिंगा पर एक मैच का प्रतिबंध लग जाएगा.

पिछले साल मार्च के बाद अपना पहला मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (138) के शतक, कप्तान केन विलियम्सन (76) और रॉस टेलर (54) के अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड श्रीलंका को 45 रन से हरा दिया. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 371 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर श्रीलंका को 49 ओवर में 326 रन पर समेट दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi