S M L

न्यूजीलैंड-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट : विलियमसन के शतक से न्यूजीलैंड को बढ़त

दक्षिण अफ्रीका पहली पारी 308, दूसरी पारी 38/1, न्यूजीलैंड पहली पारी 341

IANS Updated On: Mar 10, 2017 04:45 PM IST

0
न्यूजीलैंड-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट : विलियमसन के शतक से न्यूजीलैंड को बढ़त

कप्तान केन विलियनसन (130) की शतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में 341 रन बनाए हैं. न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी के आधार पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 33 रनों की बढ़त ले ली है. इस पारी में मेजबान टीम के लिए जीत रावल (52) और बी. जे. वॉटलिंग (50) की ओर से लगाए गए अर्धशतकों ने भी अहम भूमिका निभाई.

तीन विकेट खोकर 177 रनों से आगे खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने अपने खाते में 164 रन जोड़े. पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज विलियमसन ने जीतन पटेल (16) के साथ चौथे विकेट के लिए 19 रन ही जोड़े थे. वेर्नोन फिलेंडर ने पटेल को आउट कर पवेलियन भेजा.

इसके बाद मोर्ने मोर्केल ने विलियमसन का साथ देने आए जेम्स नीशम (7) को ज्यादा देर मैदान पर टिकने नहीं दिया और उन्हें आउट कर न्यूजीलैंड टीम का पांचवां विकेट गिराया.

नीशम के आउट होने के बाद पारी को विलियमसन के साथ आगे बढ़ाने उतरे वॉटलिंग ने छठे विकेट के लिए 84 रनों की अहम साझेदारी की. इस साझेदारी के बीच विलियमसन ने अपने टेस्ट करियर का 16वां शतक भी पूरा किया, लेकिन कगीसो रबाडा ने विलियमसन को शतक के बाद मैदान पर ज्यादा देर टिकने नहीं दिया. क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट कर टीम को बड़ा झटका दिया.

विलियमसन ने अपनी पारी में खेली गईं 241 गेंदों पर 18 चौके लगाए. मोर्केल ने मिचेल सेंटनर (4) को वॉटलिंग के साथ मैदान पर टिकने नहीं दिया और उन्हें 297 के कुल योग पर आउट कर पवेलियन भेजा.

फॉर्म में आए केशव महाराज ने न्यूजीलैंड के अंतिम बचे तीन बल्लेबाजों को आउट कर पवेलियन भेजा. इसी के साथ मेजबान टीम की पहली पारी समाप्त हो गई.

दक्षिण अफ्रीका के लिए केशव ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए, वहीं फिलेंडर और मोर्केल को दो-दो, जबकि रबाडा को एक सफलता मिली. ­­­­­ न्यूजीलैंड की पहली पारी समाप्त होने के बाद अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने स्टम्प्स तक एक विकेट गंवाकर 38 रन बनाए हैं. स्टीफन कुक को ट्रेंट बोल्ट ने खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया और वॉटलिंग के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा.

डीन एल्गर (12) और हाशिम अमला (23) ने नाबाद रहते हुए स्टम्प्स तक दूसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़ लिए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi