S M L

हेमिल्टन टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ न्यूजीलैंड ने बनाई पकड़

दक्षिण अफ्रीका के पांच विकेट सिर्फ 80 पर निकाले, मेहमान टीम अब भी 95 रन पीछे

Updated On: Mar 28, 2017 07:45 PM IST

IANS

0
हेमिल्टन टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ न्यूजीलैंड ने बनाई पकड़

न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन टेस्ट पर पकड़ बना ली है. हैमिल्टन में चल रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट में उसने दक्षिण अफ्रीका के पांच विकेट झटक लिए हैं. मैच के चौथे दिन मंगलवार को न्यूजीलैंड ने पांच विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को बैकफुट पर धकेल दिया. दक्षिण अफ्रीकी टीम चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में 80 रन ही बनाई पाई है. कप्तान फाफ डु प्लेसिस (15) और क्विंटन डी कॉक (15) नाबाद हैं. दक्षिण अफ्रीका अब भी न्यूजीलैंड की पहली पारी में बनाए गए 489 रनों के आधार पर 95 रन पीछे है.

न्यूजीलैंड टीम की पारी मंगलवार को 489 रनों पर समाप्त हुई. अपने पिछले दिन के स्कोर चार विकेट पर 321 रनों से आगे खेलने उतरी न्यूजीलैंड ने चौथे दिन अपने खाते में 168 रन जोड़े.

सोमवार के नाबाद बल्लेबाज कप्तान केन विलियमसन (176) और मिचेल सेंटनर (13) ने टीम को 381 के स्कोर तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर मोर्ने मोर्केल ने वर्नोन फिलेंडर के हाथों विलियमसन को आउट कर टीम को दिन का पहला झटका दिया. विलियमसन ने अपनी पारी में खेली गईं 285 गेंदों पर 16 चौके और तीन छक्के लगाए.

विलियमसन के बाद सेंटनर को जे.पी. ड्यूमनी ने कगीसो रबाडा की गेंद पर लपका. इसके बाद वॉटलिंग (24) को केशव महाराज ने बोल्ड किया. 477 के कुलयोग पर मैट हेनरी भी केशव महाराज की गेंद पर डीन एल्गर के हाथों लपके गए.

इसके बाद कोलिन डी ग्रैंडहोम (57) और जीतन पटेल (5) ने टीम के खाते में 12 ही रन जोड़े थे कि रबाडा ने पटेल को क्विंटन के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा. क्विंटन ने मोर्केल की गेंद पर ग्रैंडहोम का कैच लपकने के साथ ही न्यूजीलैंड की पारी को 489 रनों पर रोक दिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए रबाडा और मोर्केल ने चार-चार विकेट लिए, वहीं केशव को दो सफलताएं मिलीं.

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम की ओर से दिन का खेल समाप्त होने तक आउट होने वाले पांच बल्लेबाज एल्गर (5), तेउनिस डे ब्रून (12), हाशिम अमला (19), ड्यूमनी (13) और टेम्बा बावुमा (1) रहे. न्यूजीलैंड के लिए पटेल ने दो विकेट लिए, हेनरी और ग्रैंडहोम को एक-एक सफलता हासिल हुई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi