S M L

न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान: बरकरार है पाकिस्तान की हार का सिलसिला

पहले टी 20 मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को सात विकेट से मात दी

Bhasha Updated On: Jan 22, 2018 02:13 PM IST

0
न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान: बरकरार है पाकिस्तान की हार का सिलसिला

पहले वनडे सीरीज में 0-5 से क्लानी स्वीप करवाने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने टी20 की शुरूआत भी हार के साथ ही है. न्यूजीलैंड ने 3 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच भी जीत लिया है. सोमवार को वेलिंग्टन में खेले गए मुकाबले में कीवी टीम ने 25 गेंदें बाकी रहते पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया.

टी 20 सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने सिर्फ 38 रन के स्कोर पर अपने छह बल्लेबाज गंवा दिए थे. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां (3) और उमर अमीन (0) के स्कोर पर पैवेलियन लौट गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे मोहम्मद नवाज (7), हैरिस सोहैल (9), सरफराज अहमद (9) और शादाब खान (0) के स्कोर पर सिमट गए.

पाकिस्तान के 8 बल्लेबाजों के स्कोर को डजबल डिजिट में नही पहुंच सके. पाकिस्तान की तरफ से बाबर आजम ने सबस ज्यदा(41) रन का योगदान दिया. इसके अलावा हसन अली ने (23) रन बनाए. बाबर को कॉलिन मुनरो और हसन अली को सेठ रैंस ने आउट किया. पाकिस्तान की पूरी टीम 19.4 ओवर खेलने के बाद 105 रन पर ऑलआउट हो गई.

इसके बाद दूसरी पारी खेलने उतरी कीवी टीम की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही. मार्टिन गप्टिल (02) के रूप में कीवी टीम को पहला झटका लगा. 57 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड टीम के 3 विकेट गिर चुके थे, लेकिन दूसरे छोर पर कॉलिन मुनरो ने अपना विकेट बचाए रखा. न्यूजीलैंड की तरफ से कॉलिन मुनरो ने सबसे ज्यादा नाबाद 49 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 3 चौके भी लगाए. इसके अलावा ग्लेन फिलिप्स (03), टॉम ब्रूस (26) और रॉस टेलर ने नाबाद (22) रन की पारी खेली. न्यूजीलैंड ने महज 15.5 ओवर में 106 रन के इस आसान से लक्ष्य को हासिल कर लिया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi