S M L

न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान: नहीं थमा पाकिस्तान की हार का सिलसिला

द ग्रैंडहोम की तूफानी पारी की बदौलत किवी टीम ने पाकिस्तान को पांच विकेट से मात देकर सीरीज में 4-0 की बढ़त बनाई

FP Staff Updated On: Jan 16, 2018 05:39 PM IST

0
न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान: नहीं थमा पाकिस्तान की हार का सिलसिला

मेजबान न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान की टीम में वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में पांच विकेट से मात देकर सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली है. न्यूजीलैंड की इस जीत में उसके बल्लेबाज कॉलिन द ग्रैंडहोम की अहम भूमिका रही. उन्होंने 40 गेदों पर ताबड़तोड़ 74 रन बनाए.

पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में पांच विकट पर 262 रन का स्कोर खड़ा किया. जिसे मेजबान टीम ने 45.5 ओवर में हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड के लिए ग्रैंडहोम के अलावा कॉलिन मुनरो और हेनरी निकल्स ने भी अर्द्धशतकीय पारियां खेलीं. ग्रैंडहोम को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का पाकिस्तान का दांव उस वक्त उल्टा पड़ गया जब 11 रन के कुल स्कोर पर ही उसके दो विकेट आउट हो गए. हालांकि उसके बाद फखर जमां(54 रन) और हारिस सोहेल( 50 रन) ने पारी को संभाल लिया उसके बाद मोहम्मद हफीज(81 रन) और कप्तान सरफराज अहमद(51 रन) की जोरदार पारियों की बदौलत टीम 262 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही.

इस टारगेट का पीछा करने उतरी किवी टीम के लिए उसकी सलामी जोड़ी कॉलिम मुनरो और मार्टिन गप्टिल ने जोरदार शुरुआत की और 14 ओवर में पहले विकेट के लिए 88 रन की सझेदारी की. हालाकि इसके बाद पाकिस्तान के गेंदबाजों  विकेट जरूर लिए लेकिन वह किवी बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना सके और मेजबान टीम ने आसानी से जीत हासिल कर ली.

सीरीज का आखिरी मुकाबला 19 जनवरी को खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi