S M L

New Zealand vs India Women, 1st T20I: वनडे की तरह टी-20 सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी भारतीय टीम

India Vs New zealand मिताली की कप्तानी में टीम ने जहां वनडे में सीरीज जीती है तो वहीं टी-20 में अब हरमनप्रीत कौर के ऊपर यह जिम्मेदारी होगी कि वह टीम को सीरीज में जीत दिलाएं

Updated On: Feb 06, 2019 08:23 AM IST

FP Staff

0
New Zealand vs India Women, 1st T20I: वनडे की तरह टी-20 सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी भारतीय टीम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम करने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भी विजयी शुरुआत करने के इरादे से उतरेगी. भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड दौरे पर पुरुषों की सफलता को दोहराते हुए वनडे सीरीज अपने नाम की है. लेकिन हैमिल्टन में एक फरवरी को आखिरी और तीसरे मैच में उसे आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

भारतीय टीम इंग्लैंड में खेले गए टी-20 विश्व कप के बाद से इस प्रारूप में अपना पहला मैच खेलेगी. विश्व कप के सेमीफाइनल में उसे इंग्लैंड के हाथों शिकस्त खानी पड़ी थी. हालांकि उस मैच में वनडे कप्तान मिताली राज को बाहर रखा गया था और टीम प्रबंधन के इस फैसले ने एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया था. इस विवाद के बाद कोच रमेश पोवार को अपना पद गंवाना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- न्यूजीलैंड में भारतीय मूल के खिलाड़ी की मौत, गेंदबाजी के दौरान हुआ मैदान पर हादसा

मिताली की कप्तानी में टीम ने जहां वनडे में सीरीज जीती है तो वहीं टी-20 में अब हरमनप्रीत कौर के ऊपर यह जिम्मेदारी होगी कि वह टीम को सीरीज में जीत दिलाएं. वह पिछले साल दूसरी सर्वोच्च स्कोरर (663 रन) रहीं थीं. हरमनप्रीत टी-20 में अपने 2000 रन पूरे करने से केवल 114 रन दूर हैं. हाल ही में वनडे में अपने 200 मैचों का आंकड़ा छू चुकी मिताली के प्रदर्शन पर सभी की नजरें होंगी.

ये भी पढ़ें- India vs New Zealand, 1st T20 at Wellington : केन विलियमसन ने कहा, भारत के खिलाफ बेंच स्ट्रेंथ परखने को लेकर रोमांचित हूं

टी-20 क्रिकेट में मिताली के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठे थे और अब देखना यह है कि यह अनुभवी खिलाड़ी इस प्रारूप में कैसा प्रदर्शन करती हैं. तीसरे वनडे में भारतीय बल्लेबाजों को स्पिनरों ने काफी परेशान किया था. इसमें सुधार की जरूरत है. बल्लेबाजी में हरमनप्रीत पर काफी दारोमदार होगा, जबकि स्मृति मंधाना और जेमिमा रॉड्रिग्स से अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी. मंधाना पहले दो वनडे में 90 और 105 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द सीरीज रही थीं. नई खिलाड़ी प्रिया पूनिया पर सभी की नजरें होंगी जो खराब फॉर्म से जूझ रही वेदा कृष्णामूर्ति की जगह लेंगी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

मैच का समय : सुबह 8.30 बजे से (भारतीय समयानुसार

मैच का प्रसारण :  स्टार स्पोट्र्स-1 एचडी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi