S M L

New Zealand vs India, 1st ODI : स्मृति मंधाना और जेमिमा रॉड्रिग्स ने दिखाया दम, भारत ने न्यूजीलैंड को मात दी

फॉर्म में चल रही 22 वर्षीय स्मृति मंधाना और जेमिमा रॉड्रिग्स ने पहले विकेट के लिए 190 रन की साझेदारी की

Updated On: Jan 24, 2019 02:02 PM IST

FP Staff

0
New Zealand vs India, 1st ODI  : स्मृति मंधाना और जेमिमा रॉड्रिग्स ने दिखाया दम, भारत ने न्यूजीलैंड को मात दी

भारत की सीनियर पुरुष टीम के बाद अब महिला क्रिकेट टीम की बारी थी. पुरुष टीम मे बुधवार को नेपियर के मैक्लीन पार्क मैदान पर पहले वनडे में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से मात दी थी. गुरुवार को उसी मैदान पर स्मृति मंधाना (105) और जेमिमा रॉड्रिग्स (नाबाद 81) की शानदार पारियों के दम पर महिला टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नौ विकेट से जीत हासिल की. इस जीत से भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. अगला मैच 29 जनवरी को माउंट माउंगानुइ में खेला जाएगा.

न्यूजीलैंड से 193 रन का लक्ष्य मिलने के बाद फॉर्म में चल रही 22 वर्षीय स्मृति मंधाना और जेमिमा रॉड्रिग्स ने पहले विकेट के लिए 190 रन की साझेदारी की. जेमिमा रॉड्रिग्स का यह पांचवां अंतरराष्ट्रीय मैच ही है. मंधाना ने 104 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाए. जेमिमा रॉड्रिग्स ने नौ बार गेंद को सीमारेखा तक पहुंचाया.

ये भी पढ़ें- Windies vs England, 1st Test : जेम्स एंडरसन ने नहीं उठाने दिया विंडीज को अच्छी शुरुआत का फायदा

पिछले साल टीम के टी-20 विश्व कप सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद भारत की यह पहली सीरीज है. भारतीय टीम ने पिछले विवादों को भुलाते हुए 33 ओवर में ही मैच जीत लिया. आईसीसी वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का पुरस्कार जीतने वाली मंधाना ने अपना चौथा वनडे शतक जमाया. वहीं जेमिमा रॉड्रिग्स का यह पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक है. भारत ने एकमात्र विकेट मंधाना का गंवाया. दीप्ति शर्मा बिना खाता खोले नाबाद लौटीं.

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को 192 रन पर आउट कर दिया था. भारत के लिए एकता बिष्ट और पूनम यादव ने तीन-तीन विकेट लिए. न्यूजीलैंड के लिए सूजी बेट्स ने सबसे अधिक 36 रन बनाए. सोफी डिवाइन ने 28 रन की पारी खेली.

ये भी पढ़ें- Australian Open 2019 : नाओमी ओसाका और पेत्रा क्वितोवा के बीच खेला जाएगा महिला फाइनल

भारतीय कप्तान मिताली राज ने मैच के बाद कहा,‘ यह शानदार शुरुआत है और सलामी जोड़ी को 100 रन से ऊपर की साझेदारी करते देखना अच्छा लगा. मंधाना लड़कियों के लिए रोल मॉडल हैं. उन्होंने पिछले साल शानदार प्रदर्शन किया और लय कायम रखी है. इससे ड्रेसिंग रूम में आत्मविश्वास काफी बढ़ा है.’

(भाषा के इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi