S M L

NZ vs ENG, 5th ODI: बेयरस्टो का शतक, इंग्लैंड ने किया सीरीज पर कब्जा

वनडे सीरीज के पांचवे और आखिरी मैच में इंग्लैंड ने आसान जीत हासिल कर सीरीज 3-2 से अपने नाम की

FP Staff Updated On: Mar 10, 2018 03:43 PM IST

0
NZ vs ENG, 5th ODI: बेयरस्टो का शतक, इंग्लैंड ने किया सीरीज पर कब्जा

सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (104) की शतकीय पारी और एलेक्स हेल्स (61) की अर्धशतकी पारी की बदौलत इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को पांचवें और आखिरी वनडे मैच में हराकर 3-2 से सीरीज भी अपने नाम कर ली है. इंग्लैंड ने पांचवें और आखिरी मैच में मेजबान कीवी टीम को सात विकेट से हराया.

टॉस जीतकर इंग्लैंड में न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी कर न्यौता दिया और पहले खेलते हुए मेजबान टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही और पहला विकेट मात्र एक रन पर ही गंवा दिया और पूरी टीम सिर्फ 223 रन में ही सिमट गई, जवाब में उतरी इंग्लैंड ने 104 गेंद शेष रहते तीन विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाते हुए आसानी से मैच जीत लिया. मैन आॅफ द मैच रहे बेयरस्टो ने 60 गेंदों पर 9 चौके और 6 छक्के जड़ते हुए 104 रन बनाए. वहीं क्रिस वोक्स को मैन आॅफ द सीरीज चुना गया.

  बेयरस्टो और हेल्स की बड़ी साझेदारी

मेहमान टीम इंग्लैंड ने 224 उन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बेयरस्टो और एलेक्स हेल्स ने पहले विकेट के लिए 155 रन की मजबूत साझेदारी कर कीवी टीम पर दबाव बनाने में कामयाब रहे. हेल्स ने अपनी पारी में नौ चौके लगाए. 155 रन पर बेयरस्टो के रूप में पहला, 177 रन पर हेल्स के रूप में दूसरा और 192 रन पर कप्तान इयोन मोर्गन के रूप में इंग्लैंड का तीसरा विकेट गिरा. बेन स्टोक्स ने नाबाद 26 और जो रूट ने नाबाद 23 रन की पारी खेली. कीवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, सेंटनर और ईश सोढी को एक-एक सफलता मिली.

  कॉलिन डि ग्रैंडहोम और निकोल्स का अर्धशतक

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ज्यादा समय तक मैदान पर नहीं टिक पाए. सिर्फ सेंटनर (67), कॉलिन डि ग्रैंडहोम (55) और मार्टिन गुप्टिल (47)  इंग्लिश अटैक को झेलने में कामयाब रहे.विपक्षी गेंदबाज वोक्स और आदिल राशिद तीन तीन सफलता मिली.

फोटो साभार: आईसीसी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi