S M L

न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड,तीसरा वनडे: रोमांचक मुकाबले में चार रन से जीत हासिल करके इंग्लैंड ने बनाई बढ़त

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के शतक पर भारी पड़ी इंग्लैंड की गेंदबाजी, 235 रन के टारगेट के सामने 230 रन ही बना सकी न्यूजीलैंड

Bhasha Updated On: Mar 03, 2018 05:17 PM IST

0
न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड,तीसरा वनडे: रोमांचक मुकाबले में चार रन से जीत हासिल करके इंग्लैंड ने बनाई बढ़त

मोइन अली के बेहतरीन हरफनमौला खेल की बदौलत इंग्लैंड ने रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को चार रन से मात देकर सीरीज ने बढ़त बना ली है. इंग्लैंड की डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी के सामने कीवि कप्तान केन विलियमसन के शतक के फीका पड़ गया और अब इंग्लिश टीम पांच मुकाबलों की इस सीरीज में 2-1 से आगे हो गई है.

विलियमसन ने अपनी टीम के मिडिल ऑर्डर के फेल होने के बाद नाबाद 112 रन की पारी खेली लेकिन इसके बावजूद टीम 235 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आठ विकेट पर 230 रन ही बना सकी.

MOEEN ALI

न्यूजीलैंड के मध्यक्रम को ध्वस्त करने में मैन आफ द मैच आफ स्पिनर मोइन अली (36 रन पर तीन विकेट) और लेग स्पिनर आदिल राशिद (34 रन पर दो विकेट) की अहम भूमिका रही.

इससे पहले न्यूजीलैंड ने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से इंग्लैंड को 234 रन पर समेट दिया था.

न्यूजीलैंड की ओर से लेग स्पिनर इश सोढ़ी ने 53 रन देकर तीन जबकि ट्रेंट बोल्ट ने 47 रन देकर दो विकेट चटकाए. कोलिन डि ग्रैंडहोम ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में सिर्फ 24 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम एक समय 21वें ओवर में दो विकेट पर 97 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन इसके बाद उसका स्कोर 25वें ओवर में छह विकेट पर 103 रन हो गया.

विलियमसन और मिचेल सेंटनर (41) ने सातवें विकेट के लिए 91 रन जोड़कर टीम के लिए जीत की उम्मीद बरकरार रखी.

मैच उस वक्त रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया जब न्यूजीलैंड जीत के लिए अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए सिर्फ 36 रन की दरकार थी लेकिन क्रिस वोक्स (40 रन पर दो विकेट) ने इनमें से तीन ओवर में सिर्फ 15 रन देकर इंग्लैंड की जीत सुनिश्चित की.

न्यूजीलैंड को वोक्स के अंतिम ओवर में 15 रन की जरूरत थी लेकिन विलियमसन 10 रन ही जुटा पाए. उन्होंने 143 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के मारे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi