S M L

New Zealand vs England 1st Test: केन विलियम्सन ने जड़ा करियर का 18वां टेस्ट शतक

बारिश के कारण दूसरे दिन सिर्फ 23.1 ओवर का ही खेल हो सका

Updated On: Mar 23, 2018 06:23 PM IST

FP Staff

0
New Zealand vs England 1st Test:  केन विलियम्सन ने जड़ा करियर का 18वां टेस्ट शतक

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच आॅकलैंड में चल रहे रहे पहले टेस्ट का दूसरा दिन बारिश की भेंट चढ़ गया. दूसरे दिन सिर्फ 23.1 ओवर का ही खेल हो सका. मेजबान ने अपनी पारी का आगे बढ़ाते हुए दूसरे दिन चार विकेट पर 229 रन बनाए और इंग्लैंड पर 171 रन की बढ़त हासिल कर ली.  हेनरी निकोलस (49) रन और वटलिंग (17) रन पर क्रीज पर टिके हुए हैं.

175 पर तीन विकेट से आगे पारी को बढ़ाते हुए केन विलियम्सन ने अपना शतक पूरा किया. विलियम्सन अगले दिन सिर्फ अपनी पारी में 11 रन की जोड़े पाए और 102 रन पर एंडरसन की गेंद पर पगबाधा हो गए. विलियम्सन ने अपने टेस्ट करियर का 18वां शतक जड़ा.

  58 रन पर सिमट गई थी इंग्लैंड इससे पहले मैच के पहले दिन इंग्लैंड की टीम 58 रन पर ऑल आउट हो गई थी. उसके के नौ विकेट महज 27 रन पर ही गिर गए थे. एंडरसन ने यूं तो बस एक रन ही बनाया था, लेकिन उन्होंने क्रेग ओवर्टन ने का साथ देकर अपनी टीम को शर्मनाक हालात से बचाने में सफल रहे थे. इंग्लैंड का न्यूनतम स्कोर 45 रन है जो 1887 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में बना था.

न्यूजीलैंड के लिए यह मामला बस 21 ओवर का ही रहा. उसके बस दो ही गेंदबाजों ने इंग्लैंड की पारी को समेट दिया. ट्रेंट बोल्ट ने 32 रन देकर छह विकेट और टिम साउदी ने 25 रन देकर चार विकेट हासिल किए. इंग्लैंड के बस दो बल्लेबाज ही दहाई के अंकों में पहुंच सके.

महज 93 मिनट में सिमटी इंग्लैंड की पारी को यह न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक का न्यूनतम स्कोर है. इंग्लैंड की टीम का यह अबतक का छठा सबसे कम स्कोर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi