S M L

क्राइस्टचर्च टेस्ट, दूसरा दिन: शाकिब ने कराई बांग्लादेश की वापसी

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड का स्कोर 260/7

Updated On: Jan 21, 2017 02:27 PM IST

IANS

0
क्राइस्टचर्च टेस्ट, दूसरा दिन: शाकिब ने कराई बांग्लादेश की वापसी

बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम की की वापसी करा दी. शाकिब ने जल्दी जल्दी तीन विकेट लेकर मेजबान न्यूजीलैंड को संकट में डाल दिया है. बांग्लादेश की पहली पारी 289 रनों पर समेटने के बाद कीवी टीम ने खेल खत्म होने तक 260 रनों पर ही अपने सात विकेट गंवा दिए हैं.

दिन का खेल खत्म होने तक हेनरी निकल्स 56 रन बनाकर विकेट पर जमे हुए हैं. दूसरे छोर पर निकल्स के साथ टिम साउदी चार रन बनाकर मौजूद हैं.

बांग्लादेश के लिए 59 रनों की पारी खेलने के बाद शाकिब ने गेंदबाजी आक्रमण की भी अगुवाई की और मिशेल सेंटनर (29), बीजे वॉटलिंग (1) और कोलिन डे ग्रांडहोम (0) को दो ओवरों के अंदर आउट किया.

शाकिब ने सेंटनर को 67वें ओवर की चौथी गेंद पर एलबीडबल्यू आउट किया. इसके एक ओवर बाद 69वें ओवर की तीसरी और आखिरी गेंद पर वॉटलिंग और कोलिन के विकेट लेकर कीवी टीम को मुश्किल में डाल दिया.

इससे पहले कीवी टीम की सलामी जोड़ी जीत रावल (16), टॉम लैथम (68) ने पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े. इस्लाम रब्बी ने इसी स्कोर पर रावल को आउट किया. टीम के खाते में दो रन ही जुड़े थे कि कप्तान केन विलियमसन (2) को भी रब्बी ने अपना शिकार बनाते हुए कीवी टीम को परेशानी में डाल दिया.

लैथम और रॉस टेलर (77) ने टीम को 150 का आंकड़ा पार कराया. 111 गेंदों में 11 चौके मारने वाले लाथम 153 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे. टेलर को मेंहदी हसन मिराज ने आउट कर बांग्लादेश को बड़ी सफलता दिलाई. उन्होंने अपनी पारी में 103 गेंदों में सात चौके और दो छक्के लगाए.

निकल्स और सेंटनर ने पांचवें विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को 250 का आंकड़ा पार करवाया. उम्मीद थी कि कीवी टीम यहां से अच्छी बढ़त ले लेगी लेकिन शाकिब ने तीन विकेट लेकर उसे बैकफुट पर धकेल दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi