S M L

न्यूजीलैंड-दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्ट मैच ड्रॉ

पांचवें दिन बारिश के कारण एक भी ओवर का खेल नहीं हुआ

IANS Updated On: Mar 12, 2017 04:11 PM IST

0
न्यूजीलैंड-दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्ट मैच ड्रॉ

साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बारिश के कारण ड्रॉ हो गया. टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन बारिश के कारण एक भी ओवर का खेल नहीं हो पाया.

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में डीन एल्गर (89) और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (नाबाद 56) की अर्धशतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड के खिलाफ छह विकेट खोकर 224 रन बनाए थे.

साउथ अफ्रीका ने इस टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. एल्गर (140) की शतकीय पारी और प्लेसिस (52), टेम्बा बावुमा (64) के अर्धशतक के दम पर टीम ने अपनी पहली पारी में न्यूजीलैंड के खिलाफ 308 रन बनाए थे.

इस पारी में न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बाउल्ट ने चार, नील वेग्नर ने तीन विकेट लिए, वहीं जीतन पटेल को दो जेम्स नीशन को एक सफलता हासिल हुई थी.

इसके बाद न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में कप्तान केन विलियमसन (130) की शतकीय पारी और जीत रावल (52), बीजे वॉटलिंग (50) के अर्धशतक के दम पर 341 रनों का स्कोर खड़ा किया था.

इस पारी में साउथ अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने सबसे अधिक पांच विकेट हासिल किए, वहीं वर्नोन फिलेंडर, मोर्ने मोर्कल को दो-दो और कगीसो रबाडा को एक सफलता मिली।

न्यूजीलैंड और साउत अफ्रीका के बाच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 16 मार्च से वेलिंगटन में खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi