S M L

NZ vs ENG: सेंटनर पर भारी स्टोक्स की पारी, लड़खड़ाती इंग्लैंड को दिलाई जीत

इयाेन मॉर्गन और बेन स्‍टोक्‍स के दम पर इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को सीरीज के दूसरे वनडेे मैच में छह विकेट से हरा दिया

FP Staff Updated On: Feb 28, 2018 07:32 PM IST

0
NZ vs ENG: सेंटनर पर भारी स्टोक्स की पारी, लड़खड़ाती इंग्लैंड को दिलाई जीत

पांच महीने बाद टीम में वापसी कर रहे बेन स्‍टोक्‍स और इयोन मोर्गन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में बुधवार को न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 224 रन का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में मोर्गन ने 62 रन बनाए, वहींं अपनी पुरानी फॉर्म में लौटते हुए स्‍टाेक्‍स ने नाबाद 63 रन की पारी खेलकर टीम को 12.1 ओवर शेष रहते छह विकेट से जीत दिला दी.

86 रन पर लड़खड़ा गई थी इंग्‍लैंड

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने एक समय 86 रन तक जेसन राय (08), जो रूट (09) और जॉनी बेयरस्टो (37) के विकेट गंवा दिए थे, लेकिन मोर्गन और स्टोक्स ने चौथे विकेट के लिए 88 रन जोड़कर टीम को वापसी दिलाई. स्टोक्स ने इसके बाद जोस बटलर (नाबाद 36) के साथ पांचवें विकेट के लिए 56 रन की अटूट साझेदारी करके 38वें ओवर में टीम को जीत दिला दी.

गप्टिल और सेंटनर ने लगाए अर्धशतक

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और न्यूजीलैंड की पारी को 49.4 ओवर में 223 रन पर समेट दिया. सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने अपना 34वां अर्धशतक जड़ते हुए 50 रन बनाए, जबकि निचले क्रम में मिशेल सेंटनर ने नाबाद 63 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने भी 38 रन की पारी खेली. इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स, मोईन अली और स्टोक्स ने दो-दो विकेट चटकाए, जबकि न्यूजीलैंड के चार बल्लेबाज रन आउट हुए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi