विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

न्यूजीलैंड बनाम बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन, अभ्यास मैच: कीवी टीम के पास तैयारी परखने का मौका

केएल राहुल को बोर्ड अध्यक्ष एकादश में शामिल किया गया

FP Staff Updated On: Oct 16, 2017 10:00 PM IST

0
न्यूजीलैंड बनाम बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन, अभ्यास मैच: कीवी टीम के पास तैयारी परखने का मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ  वनडे सीरीज से पहले न्यूजीलैंड की टीम मंगलवार को बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी जिसमें उसका लक्ष्य स्पिन गेंदबाजी को खेलने का बखूबी अभ्यास करना होगा. केन विलियम्सन की अगुवाई वाली मेहमान टीम ने क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया पर कुछ सत्रों में अभ्यास किया है जहां यह मैच खेला जाना है.

विलियम्सन, रॉस टेलर और मार्टिन गप्टिल सीरीज से पहले लय हासिल करना चाहेंगे. दूसरी ओर बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम युवा है जिसकी कप्तानी मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर करेंगे जिन्होंने भारत-ए के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है.

अय्यर, करुण नायर, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और युवा पृथ्वी शॉ अच्छा प्रदर्शन करके चयनकर्ताओं पर छाप छोड़ना चाहेंगे. वहीं खराब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल को भी इन मैचों के लिए शामिल किया गया है.

गेंदबाजों का भी इरादा मेहमान टीम के बल्लेबाजों को परेशान करने का होगा. उधर, न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन चाहेंगे कि बल्लेबाजों की मददगार विकेट पर टॉम लाथम और गप्टिल टीम को अच्छी शुरूआत दें.

अभ्यास मैच से पहले कीवी कप्तान  केन विलियमसन ने कहा कि भारत के खिलाफ सीरीज से पहले हमारे लिए दो अभ्यास मैच काफी महत्वपूर्ण हैं. हमें उम्मीद है कि इनके जरिए हम हालात के अनुरूप ढल जाएंगे.

दूसरा अभ्यास मैच 19 अक्टूबर को सीसीआई मैदान पर ही खेला जाएगा. सीरीज का पहला मैच 22 अक्टूबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा.

धवल और उनादकट संभालेंगे तेज आक्रमण की जिम्मेदारी

बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम में कोई सीनियर तेज गेंदबाज नहीं है लिहाजा धवल कुलकर्णी और जयदेव उनादकट नई गेंद से गेंदबाजी का आक्रमण संभालेंगे. स्पिन का जिम्मा फॉर्म में चल रहे शाहबाज नदीम और युवा राहुल चाहर पर होगा.

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), टोड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डे ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, एडम मिल्ने, कोलिन मुनरो, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर और जॉर्ज वर्कर।

बोर्ड अध्यक्ष एकादश : श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिवम चौधरी, करुण नायर, गुरकीरत मान, मिलिंद कुमार, ऋषभ पंत, शाहबाज नदीम, दीपक चाहर, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट और अवेश खान

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi