S M L

क्या 15 साल बाद पाकिस्तान में खेलने जाएगी न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम!

न्यीजीलैंड की टीम ने 2003 के बाद से नहीं किया है पाकिस्तान का दौरा, 2002 में कराची में हुआ था टीम पर आतंकवादी हमला

FP Staff Updated On: May 03, 2018 03:24 PM IST

0
क्या 15 साल बाद पाकिस्तान में खेलने जाएगी न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम!

अपने मुल्क में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी की कोशिशों में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी को न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से उम्मीद की किरण नजर आ रही है. न्यूजीलैंड क्रिकेट का कहना है वह 2003 के बाद पहले पाकिस्तान दौरे पर विचार कर रहे हैं. पीसीबी ने न्यूजीलैंड के साथ ऑस्ट्रेलिया को भी पाकिस्तान दौरे का न्यौता भेजा था लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसे नकार दिया है.

दरअसल न्यूजीलैंड की टीम को इसी साल नवंबर में पाकिस्तान के साथ टेस्ट और वनडे सीरीज खेलनी है. यह सीरीज यूएई में खेली जाएंगी जिसे 2009 के बाद से पाकिस्तान का होम बेस बनाया गया है. 2008 में लाहौर में श्रीलंका की टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से पाकिस्तान की टीम का होम बेस यूएई ही बना हुआ है. न्यूजीलैंड क्रिकेट इसी दौरे के तहत  एक टी20 मैच खेलने के लिये पाकिस्तान जाने के इनविटेशन पर विचार कर रहा है.

क्रिकेट न्यूजीलैंड के प्रवक्ता ने रेडियो न्यूजीलैंड से कहा है, ‘फिलहाल न्यूजीलैंड क्रिकेट इस अनुरोध पर विचार कर रहा है और सुरक्षा एजेंसियों, सरकार, खिलाड़ियों से सलाह ले रहा है. हम प्रक्रिया पूरी होने पर पीसीबी को जवाब देंगे.’

najam sethi -pcb

साल 2002 में कराची में टेस्ट सीरीज के दौरान न्यूजीलैंड टीम के होटल पर आत्मघाती हमला हुआ था. इस हमले कोई खिलाड़ी को हताहत नहीं हुआ था लेकिन आठ पाकिस्तानी लोग मारे गए थे. इसके बाद न्यूलैंड की टीम ने दौरा अधूरा छोड़ दिया था. साल 2003 में किवी टीम एक बार फिर से पाकस्तान में वनडे सीरीज सीरीज खेलने गई थी लेकिन उसके बाद से अबतक न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. हाल ही में श्रीलंका की टीम ने लाहौर में एक टी20 मुकाबला खेला था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi