S M L

राजकोट में भारत को 40 रन से मात देकर न्यूजीलैंड ने सीरीज को रोमांचक बनाया

कॉलिन मनरो ने जड़ा जोरदार शतक, बोल्ट ने झटके चार विकेट, अब मंगलवार को तीसरे और आखिरी टी20 में होगा सीरीज का फैसला

FP Staff Updated On: Nov 04, 2017 11:08 PM IST

0
राजकोट में भारत को 40 रन से मात देकर न्यूजीलैंड ने सीरीज को रोमांचक बनाया

भारतीय गेंदबाजी की बखिया उधेड़ने वाले सलामी बल्लेबाज कॉलिन मनरो के शानदार शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने भारत को दूसरे टी20 इंटरनेशनल  क्रिकेट मैच में 40 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में वापसी कर ली है.

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 196 रन बनाये जिसके जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 156 रन ही बना सकी .

न्यूजीलैंड की जीत के सूत्रधार मनरो रहे जबकि बाद में ट्रेंट बोल्ट की अगुवाई में गेंदबाजों ने भी उनका पूरा साथ दिया . बाएं हाथ के बल्लेबाज मनरो ने अपनी 58 गेंद की पारी में सात छक्के और सात चौके जड़ते हुए 109 रन बनाये जो टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनका दूसरा शतक है .

मनरो ने पहले विकेट के लिये मार्टिन गप्टिल के साथ 105 रन जोड़े . गप्टिल ने 41 गेंद में 45 रन बनाये जिसमें तीन छक्के और तीन चौके शामिल थे .

भारतीय गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह को छोड़कर कोई भी मनरो पर अंकुश नहीं लगा सका . सबसे बुरा हाल तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले मोहम्मद सिराज का हुआ . उसने चार ओवर में 53 रन दे दिये और सिर्फ एक विकेट कीवी कप्तान केन विलियमसन के रूप में मिला .

munro cenrury

 

भारतीय पारी की शुरूआत बेहद खराब रही और दूसरे ही ओवर में उसके दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे . उस समय स्कोर बोर्ड पर 11 ही रन टंगे थे . रोहित शर्मा पांच रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार हुए जबकि धवन को भी बोल्ट ने बोल्ड किया . तीसरे नंबर पर आये श्रेयस ने शुरूआत अच्छी की लेकिन उसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके . मुनरो ने उनका रिटर्न कैच लपका .

भारत का चौथा विकेट दसवें ओवर में हार्दिक पंड्या के रूप में गिरा जो ईश सोढी का शिकार हुए . उस समय भारत का स्कोर चार विकेट पर 67 रन था . इसके बावजूद भारत को उम्मीद बंधी हुई थी क्योंकि मैदान पर कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के रूप में सबसे भरोसेमंद जोड़ी मौजूद थी . इस साझेदारी को 17वें ओवर में मिशेल सेंटनेर ने तोड़ा जब कोहली विकेट के पीछे ग्लेन फिलिप्स को कैच दे बैठे .

कोहली ने 42 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 65 रन बनाये. उनके आउट होने के समय भारत को 21 गेंद में 74 रन की जरूरत थी और मैच का परिणाम दीवार पर लिखी इबारत की तरह साफ था . धोनी ने धीमी शुरूआत के बाद 37 गेंद में 49 रन बनाये और आखिरी ओवर में बोल्ट का चौथा शिकार बने .

सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi