S M L

Eng vs Nz, 4th Odi : लंगड़ाते हुए टेलर ने खेली करियर की सबसे बड़ी पारी, आंसुओं के साथ मैदान से आए बाहर

न्यूजीलैंड ने चौथे वनडे मैच में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर सीरीज 2-2 से बराबर की

FP Staff Updated On: Mar 07, 2018 04:43 PM IST

0
Eng vs Nz, 4th Odi : लंगड़ाते हुए टेलर ने खेली करियर की सबसे बड़ी पारी, आंसुओं के साथ मैदान से आए बाहर

रॉस टेलर ने बुधवार को डुनेडिन में अपने वनडे करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली, जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड ने चौथे वनडे मैच में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली. टेलर ने 147 गेंदों पर नाबाद 181 रन बनाए. लेकिन उनकी ये पारी इस वजह से और यादगार हो गई, क्योंकि वह शतक पूरा करने के बाद चोटिल हो गए थे. लेकिन उन्होंने शानदार जज्बा दिखाते हुए न्यूजीलैंड को जीत दिलाकर दम लिया. टेलर को तब चोट लगी जब वह 109 रन पर थे. उन्हें रन आउट से बचने के लिए डाइव लगानी पड़ी, जिससे उनकी जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया.

इंग्लैंड के नौ विकेट पर 335 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने 49.3 ओवर में पांच विकेट पर 339 रन बनाकर जीत दर्ज की. टेलर का यह 19वां वनडे शतक था, उनकी इस नाबाद पारी में 17 चौके और छह छक्के शामिल थे, जिससे न्यूजीलैंड ने यह लक्ष्य तीन गेंद रहते हासिल कर लिया. वह अपनी पारी के दूसरे हिस्से में प्रत्येक शॉट के बाद दर्द से करार रहे थे.

निकोल्स ने छक्का जड़कर जीत सुनिश्चित की

न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन और टेलर ने 84 रन की भागीदारी निभाई. इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन  को 17वें ओवर में 45 रन पर आउट कर दिया. टेलर और टॉम लैथम ने इसके बाद मिलकर 187 रन की साझेदारी की. लैथम ने 71 रन बनाए. टेलर ने बाउंड्री लगाने पर जोर दिया जिससे न्यूजीलैंड को अंतिम 10 ओवर में जीत के लिए 80 रन की दरकार रह गई थी. इंग्लैंड ने लैथम और कॉलिन डि ग्रैंडहोम (23)  के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड की लय धीमी कर दी. अंतिम ओवर में मेजबान टीम को जीत के लिए तीन रन चाहिए थे और हेनरी निकोल्स ने टॉम कुर्रान की गेंद पर छक्का जड़कर जीत सुनिश्चित की.

जॉनी बेयरस्टो और जो रूट के शतक

इससे पहले इंग्लैंड ने जॉनी बेयरस्टो (138) और जो रूट (102) की मदद से 38वें ओवर तक एक विकेट पर 267 रन बना लिए थे. लेकिन बेयरस्टो के आउट होने के बाद टीम ने 21 रन के अंदर छह विकेट गंवा दिए. अंत में कुर्रान ने 10 गेंदों पर 22 रन का अहम योगदान दिया. ईश सोढी ने न्यूजीलैंड के लिए 58 रन देकर चार, जबकि कॉलिन मुनरो और ट्रेंट बोल्ट ने दो दो विकेट लिए. अब इस सीरीज का फैसला शनिवार को क्राइस्टचर्च में होने वाले मुकाबले से होगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi