S M L

कैंसर के कारण न्यूजीलैंड के क्रिकेटर रिचर्ड हैडली की फिर होगी सर्जरी

पिछले ही इस क्रिकेटर की आंत में कैंसर होने के बाद ट्यूमर को हटाया गया था और कीमोथेरेपी हुई थी

Updated On: Jul 16, 2018 05:00 PM IST

FP Staff

0
कैंसर के कारण न्यूजीलैंड के क्रिकेटर रिचर्ड हैडली की फिर होगी सर्जरी

न्यूजीलैंड के महान क्रिकेटर रिचर्ड हैडली की दूसरे दौर की सर्जरी होगी, क्योंकि उनकी आंत का कैंसर लिवर तक फैल गया है. हैडली की पत्नी डियाने ने यह जानकारी दी. हैडली के परिवार ने पिछले महीने खुलासा किया था कि इस क्रिकेटर की आंत में कैंसर होने के बाद ट्यूमर को हटाया गया और कीमोथेरेपी के बाद उनके पूरी तरह से उबरने की उम्मीद है.

डियाने ने हालांकि सोमवार को इस 67 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर की स्थिति की ताजा जानकारी दी. उन्होंने कहा, ‘इस हफ्ते रिचर्ड की आगे की सर्जरी होगी क्योंकि उनके लिवर में कैंसर का पता चला है.’ टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट हासिल करने वाले पहले गेंदबाज हैडली की बीमारी के बारे में उनकी पत्नी ने कहा, ‘ डॉक्टर की सलाह यह है कि यह अब भी शुरुआती चरण में है और इसका आपरेशन किया जा सकता है, ठीक होने के बाद रिचर्ड की कीमोथेरेपी होगी.’

रिचर्ड की पत्नी ने कहा कि वह उनकी सेहत से जुड़ी चीजों को धीरे-धीरे साझा करेंगी, ताकि लोग इस मामले में अटकलें लगाना शुरू न करें. उन्होंने आशा जताई है कि लोग उनकी निजता का सम्मान करेंगे. हैडली ने 86 टेस्ट के अपने करियर में 22.29 की औसत से 431 विकेट चटकाने के अलावा दो शतक और 15 अर्धशतक से 27.16 की औसत के साथ 3124 रन भी बनाए.

(फोटो साभार-फर्स्टपोस्ट इंग्लिश)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi