S M L

अगले आईपीएल को बीच में छोड़कर घर वापस नहीं जाएंगे न्‍यूजीलैंड खिलाड़ी

आईपीएल के तुरंत बाद विश्‍व कप खेला जाना है, जिसे लेकर ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड बोर्ड ने अपने क्रिकेटर्स को आईपीएल के अंत तक खेलने की स्‍वीकृति नहीं दी

Updated On: Nov 12, 2018 05:36 PM IST

FP Staff

0
अगले आईपीएल को बीच में छोड़कर घर वापस नहीं जाएंगे न्‍यूजीलैंड खिलाड़ी

आईपीएल के आने वाले सीजन को लेकर न्‍यूजीलैंड क्रिकेटर्स के लिए अच्‍छी खबर आई है. अब कीवी क्रिकेटर्स आने वाले आईपीएल में पूरे समय खेल पाएंगे. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने खिलाड़ियों को पूरे समय तक खेलने की स्वीकृति दे दी है.

न्‍यूजीलैंड क्रिकेट के व्यावसायिक महाप्रबंधक जेम्स वियर ने सोमवार को आईपीएल के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित विशेष बातचीत में यह घोषणा की. वियर ने कहा कि न्यूजीलैंड क्रिकेट ने जो फैसले किए हैं उनमें से एक अपने खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग में अंत तक खेलने की स्वीकृति देना है.

आईपीएल के तुरंत बाद आईसीसी विश्व कप खेला जाना है और ऐसे में न्यूजीलैंड बोर्ड के इस फैसले को समझाते हुए वियर ने कहा कि हम अपने खिलाड़ियों को जितना अधिक संभव हो, दुनिया भर में खेलने का अनुभव देना चाहते हैं. वह चाहते हैं कि उन्हें आईपीएल में खेलकर बेहतरीन अनुभव मिले. न्‍यूजीलैंड क्रिकेट ने यह घोषणा उस समय की, जब क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से खबरें आ रही हैं कि 2019 विश्‍व कप के कारण दोनों ही बोर्ड अपने खिलाडि़यों को आईपीएल 12 के अंत तक खेलने की स्‍वीकृति नहीं देंगे.

वियर ने कहा कि पिछले सत्र में हमारे 11 खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे थे जो हमारे लिए शानदार है और हम इसे जारी रखने को लेकर उत्सुक हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के अलावा तेज गेंदबाज टिम साउथी, एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट और मिचेल नियमित तौर पर आईपीएल में खेलते हैं. न्‍यूजीलैंड क्रिकेट अगले साल की शुरुआत में पांच वनडे और तीन टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की मेजबानी की तैयारी कर रहा है. पहला वनडे मैच नेपियर में 23 जनवरी से खेला जाएगा.

एजेंसी इनपुट के साथ

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi