S M L

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के लिए करो या मरो की स्थिति

सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए दोंनो के लिए मैच जीतना जरुरी

FP Staff Updated On: Jun 08, 2017 05:17 PM IST

0
आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के लिए करो या मरो की स्थिति

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के अपने अंतिम ग्रुप मैच में शुक्रवार आमने-सामने होंगे. दोनों ही टीमों को पता होगा कि इस मुकाबले में जीत भी शायद सेमीफाइनल में उनकी जगह सुनिश्चित नहीं कर पाए.

न्यूजीलैंड की टीम अंक तालिका में अंतिम स्थान पर चल रही है जबकि बांग्लादेश तीसरे स्थान पर है. दोनों टीमों के एक-एक अंक हैं. दोनों को ही इंग्लैंड के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन दोनों ही टीमों के मैच बारिश की भेंट चढ़ गए.

मेजबान इंग्लैंड ने दो आसान जीत के साथ पहले ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है.. और अगर ऑस्ट्रेलिया अंतिम ग्रुप मैच में एजबेस्टन में इंग्लैंड को हरा देता है तो वह भी अंतिम चार में जगह बना लेगा. न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टीमें  इस मैच में अपनी जीत के अलावा ऑस्ट्रेलिया पर इंग्लैंड की जीत की भी दुआ करेंगी. वहीं चैंपियंस ट्रॉफी में अहम किरदार अदा कर रही  बारिश भी समीकरण बिगाड़ सकती है.

न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुर्भाग्यशाली रही जब बेहतर स्थिति में होने के बावजूद यह मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. वहीं बांग्लादेश के लिए बारिश भाग्यशाली साबित हुई और उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संभावित हार से बचाया.

इस मैच में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी लगता है लेकिन बांग्लादेश को हल्के में नहीं लिया जा सकता जिसने हाल के सालों में वनडे क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है.

न्यूजीलैंड की उम्मीदें अपने कप्तान केन विलियमसन पर टिकी होंगी जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ा था और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ 87 रन की पारी खेली. इंग्लैंड के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए हालांकि विलियमसन पर जुर्माना भी लगाया गया. बांग्लादेश के तमीम इकबाल ने भी इंग्लैंड के खिलाफ शतक से शुरूआत की. फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 95 रन की पारी खेली.दोनों टीमों को उम्मीद होगी कि उनके खिलाड़ी इस अहम मुकाबले में अपने रंग में दिखेंगे.

दोनों टीमों के बीच डबलिन में हुए अभ्यास मैच में बांग्लादेश ने पांच विकेट से जीत दर्ज की थी इसलिए उसे हल्के में नहीं लिया जा सकता. इस मैच में हालांकि न्यूजीलैंड की टीम मार्टिन गप्टिल, विलियमसन, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और एडम मिल्न जैसे खिलाड़ियों के बिना खेली थी.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi