S M L

डायना के ऐतराज के बावजूद महिला क्रिकेट टीम को कोचिंग देना शुरू कर देंगे डब्ल्यू वी रमन

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज डब्ल्यू वी रमन को सालाना 1.75 करोड़ रुपए की तनख्वाह पर एक जनवरी से मिलेगी नियुक्ति

Updated On: Dec 30, 2018 01:01 PM IST

FP Staff

0
डायना के ऐतराज के बावजूद महिला क्रिकेट टीम को कोचिंग देना शुरू कर देंगे डब्ल्यू वी रमन

भारत की महिला क्रिकेट टीम क नए कोच को लेकर सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए में हुए दो फाड़ के बावजूद नए कोच डब्ल्यू वी रमन की नियुक्ति को हरी झंडी मिल गई है. खबर है कि उनका कॉन्ट्रेक्ट अगले साल यानी एक जनवरी के लागू हो जाएगा.

मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक सीओए का मेंबर डायना एडुलजी के ऐतराज के बावजूद रमन की नियुक्ति के कागजात तैयार गए हैं. खबर के मुताबिक रमन को महिला टीम के नेशनल कोच  के तौर पर 1.75 करोड़ रुपए सालाना के हिसाब से तनख्वाह दी जाएगी.

रमन इससे पहले नेशनल क्रिकेट एकेडमी में बतौर बल्लेबाजी कोच तैनात थे. इस नौकरी के लिए उन्हें बीसीसीआई से सालाना 1.2 करोड़ रुपए की तनख्वाह मिलती थी. इस लिहाज से देखा जाए तो रमन की की तनख्वाह में करीब 50 फीसदी का इनक्रीमेंट हुआ है.

महिला टीम के पूर्व कोच रमेश पोवार के साथ मिताली राज के विवाद के बाद नए कोच की नियुक्ति की गई है. डायना एडुलजी रमेश पोवार को एक और कार्यकाल देने के पक्ष में थीं लेकिन सीओए के चीफ विनोद राय ने उनकी मांग को नकारते हुए नए कोच के चयन की प्रक्रिया शुरू करवा दी. बीते 20 दिसंबर को पूर्व क्रिकेटर कपिल देव की अगुआई ने बनाई गई एड-हॉक कमेटी ने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज डबल्यू वी रमन के नाम की सिफारिश की थी.

कमेटी ने साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर रहे गैरी कर्स्टन को पहली वरीयता दी थी लेकिन उनके आईपीएल में आरसीबी के साथ कॉन्ट्रैंक्ट के चलते बात नहीं बन सकी.

बतौर कोच रमन का पहली चुनौती भारतीय टीम का न्यूजीलैंड दौरा है. न्यूजीलैंड में भारतीय टीम तीन वनडे और उसकी बाद तीन टी20 मुकाबलों की सीरीज खेलेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi