S M L

बॉल टेंपरिंग विवाद से आगे बढ़ा ऑस्ट्रेलिया, टिम पेन बने वनडे टीम के भी कप्तान

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए किया गया टीम का ऐलान, एरॉन फिंच बने उपकप्तान

FP Staff Updated On: May 08, 2018 11:33 AM IST

0
बॉल टेंपरिंग विवाद से आगे बढ़ा ऑस्ट्रेलिया, टिम पेन बने वनडे टीम के भी कप्तान

बॉल टेंपरिंग के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में ए भूचाल के बाद अब नए युग का आगाज हो गया है.  ऑस्ट्रेलिया के नए कोच जस्टिन लैंगर ने अपना पद संभालने के बाद पहले फैसले में अगले महीने के इंग्लैंड दौरे के लिए टिम पेन को वन डे टीम का नया कप्तान चुना है.

बॉल टेंपरिंग के बाद के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की प्रतिष्ठा खराब हुई है और अब लैंगर पर इसे पुराने ढर्रे पर लाने की जिम्मेदारी है. पूरी उम्मीद थी कि वह कोच के रूप में अपने पहले प्रमुख फैसले में पेन को ही कप्तानी सौंपेंगे.

स्टीव स्मिथ पर गेंद से छेड़छाड़ के मामले में 12 महीने का प्रतिबंध लगने के बाद इस 33 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज को पहले ही आस्ट्रेलिया का टेस्ट कप्तान नियुक्त किया जा चुका है.

साउथ अफ्रीका के बेहद खराब दौरे के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम अब इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में पहली बार मैदान पर उतरेगी.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की सेलेक्शन के अध्यक्ष ट्रेवर हॉन्स ने कहा कि सीए को इंग्लैंड में 15 सदस्यीय टीम की अगुवाई करने के लिये पेन की क्षमता पर पूरा विश्वास है. एरॉन फिंच टीम के उप कप्तान होंगे.

हॉन्स ने कहा, ‘टिम दमदार कप्तान है और वह इस सीरीज में टीम की अगुवाई करेंगे. उनके साथ एरोन उप कप्तान होंगे। वऩे टीम के स्थायी कप्तान का फैसला उचित समय पर किया जाएगा.’

इंग्लैड दौरे में ऑस्ट्रेलिया पहला मैच 13 जून को लॉर्ड्स में खेलेगा.

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टी20 मुकाबले  के लिये भी 14 सदस्यीय टीम का चयन किया है वह इसके बाद जिम्बाब्वे में ट्राइंगुलर सीरीज में भाग लेगा जिसमें तीसरी टीम पाकिस्तान की होगी.

फिंच को टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है जबकि एलेक्स केरी उनके साथ उप कप्तान होंगे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi