S M L

नेटवेस्ट ट्रॉफी 2002 : जब फाइनल में नासिर हुसैन ने मोहम्मद कैफ की बस ड्राइवर कहकर की थी खिंचाई

कैफ टीम को जीत दिलाने के बाद ही पवेलियन लौटे थे, उन्होंने खेली थी नाबाद 87 रनों की पारी

Updated On: Feb 28, 2018 04:00 PM IST

FP Staff

0
नेटवेस्ट ट्रॉफी 2002 : जब फाइनल में नासिर हुसैन ने मोहम्मद कैफ की बस ड्राइवर कहकर की थी खिंचाई

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल मुकाबले को याद करते हुए इस दौरान अपने साथ घटी एक घटना का जिक्र किया है. कैफ ने खुलासा किया कि फाइनल के दौरान इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने मुझे बस ड्राइवर कहकर पुकारा था. उन्होंने ये खुलासा ट्विटर पर एक फैन के सवाल के जवाब में किया.

नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल मुकाबले में मोहम्मद कैफ और युवराज सिंह ने 121 रनों की बेहतरीन साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचाने का काम किया था. इस बात से खफा इंग्लैंड के खिलाड़ी उन्हें आउट करने के लिए बार-बार उकसा रहे थे. डेक्कन क्रॉनिकल के अनुसार मंगलवार को जब एक फैन ने कैफ से पूछा कि क्या आपके साथ नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल मुकाबले के दौरान स्लेजिंग (छींटाकशी) हुई थी तो कैफ ने इसका जवाब हां में दिया. फैन के सवाल का जवाब देते हुए कैफ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ”जी बिल्कुल, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने मुझे बस ड्राइवर कहकर पुकारा था.”

इंग्लैंड ने बनाए थे पांच विकेट के नुकसान पर 325 रन

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. सलामी बल्लेबाज ट्रेस्कोथिक और कप्तान नासिर हुसैन की शतकों की बदौलत इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 325 रन बनाने में कामयाब रही थी. 326 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही और सौरव गांगुली के साथ मिलकर वीरेंद्र सहवाग ने पहले विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी की. हालांकि, इसके बाद टीम ने 40 रनों के भीतर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए.

 कैफ और युवराज  की साझेदारी से बदल गया मैच का रुख

146 रनों पर भारतीय टीम के पांच बल्लेबाजों के आउट होने के बाद युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ की जोड़ी मैदान पर थी. कैफ ने युवी के साथ मिलकर टीम को 267 रनों तक पहुंचा दिया. हालांकि, इसके बाद युवराज 69 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन कैफ टीम को जीत दिलाने के बाद ही पवेलियन लौटे. उन्होंने नाबाद 87 रनों की पारी महज 75 गेंदों में खेली. इस दौरान हार के डर से इंग्लैंड के कप्तान नासिर हुसैन ने कैफ के साथ स्लेजिंग करना शुरू कर दिया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi