S M L

भारत को हराने के लिए आपको अपना 90 नहीं 100% देना होगा: फिंच

सीरीज के पहले 2 मैचों में हम मैच जीत सकते थे लेकिन हमने भारत को मौका दिया उन्होंने बाजी मार ली

FP Staff Updated On: Sep 26, 2017 10:50 AM IST

0
भारत को हराने के लिए आपको अपना 90 नहीं 100% देना होगा: फिंच

भारत  के खिलाफ तीसरे वनडे में शतक लगाकर धमाकेदार वापसी करने वाले ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर एरोन फिंच ने भारतीय टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है.

फिंच का मानना है कि भारत में अगर आप मैच में थोड़ी भी ढील बरतते हैं तो टीम इंडिया आपके जबड़े से जीत छीन लेने का दम रखती है. फिंच ने कहा, ‘इन हालातों में भारत को हराने के लिए आपको अपना 100% देना होगा. अगर आप 90% भी देते हैं तब भी आप मैच नहीं जीत सकते. वो सीरीज में 3-0 से आगे हैं, वो दुनिया की नंबर-1 टीम है ऐसे में हम अपना बेस्ट देकर ही मैच जीत सकते हैं.’

फिंच ने आगे कहा, ‘आपने देखा होगा कि सीरीज के पहले 2 मैचों में हम मैच जीत सकते थे लेकिन जैसे ही हमने भारत को मौका दिया उन्होंने बाजी मार ली. भारत को अगर आप थोड़ा भी मौका देते हैं तो वो 10 में से 9 बार आपको हरा देगा. हमें कुछ चीजों पर सोचने की जरूरत है, खिलाड़ियों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी और इसके बाद ही हम मैच जीत सकते हैं. जब भी आप हार रहे होते हैं तो ये टीम के लिए बिलकुल भी अच्छा नहीं होता.

फिंच ने आगे कहा कि खिलाड़ियों को अब अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी और मिले हुए मौकों का पूरा फायदा उठाना होगा. अगर टीम ने पहले कुछ मैचों में मौकों का फायदा उठाया होता तो आज हालात कुछ और होते.

आपको बता दें कि फिंच चोट के कारण सीरीज के पहले दो मैचों में नहीं खेल पाए थे. हालांकि, तीसरे वनडे मैच में उन्होंने वापसी की और आते ही शतक ठोक दिया. इसके बावजूद टीम को भारत के हाथों 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi