S M L

डे-नाइट टेस्ट को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआई में शुरू हुआ टकराव

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का आरोप- भारत हार के डर से डे-नाइट टेस्ट नहीं खेलना चाहता

Updated On: May 03, 2018 09:11 AM IST

FP Staff

0
डे-नाइट टेस्ट को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआई में शुरू हुआ टकराव
Loading...

इस साल के आखिर में टीम इंडिया के ऑस्ट्रलिया दौरे पर डे-नाइट टेस्ट कोनसला अब विवाद का रूप लेता दिख रहा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पहला टेस्ट डे-नाइट टेस्ट कराना चाहता है लेकिन बीसीसीआई इसके लिए तैयार नहीं है. बुधवार दोनों बोर्ड्स के अधिकारियों के बीत इस मसले पर मीडिया में बयानबाजी भी हुई.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया यानी सीए के सीईओ जेम्स सदरलैंड ने कहा कि भारत डे-नाइट टेस्ट मैच में खेलने से इसलिए मना कर रहा है क्योंकि वह हर हाल में ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर जीत दर्ज करना चाहता है जबकि बीसीसीआई इस प्रस्तावित मैच को नामंजूर करने पर अडिग है.

Cricket Australia's CEO James Sutherland speaks to a packed media conference in Melbourne on March 25, 2018, after addressing the issue of Australia's ball tampering charges laid during their cricket Test match against South Africa in Cape Town. / AFP PHOTO / WILLIAM WEST

सदरलैंड को लगता है कि भारत के खिलाफ छह से दस दिसंबर के बीच एडिलेड में गुलाबी गेंद से मैच के आयोजन का फैसला करना सीए का विशेषाधिकार है लेकिन बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय ने फिर से स्पष्ट किया है कि डे-नाइट टेस्ट मैच नहीं होगा.

सदरलैंड ने एसईएन रेडियो से कहा, ‘मेरी निजी राय है कि मेजबान देश को मैचों का कार्यक्रम तय करने का अधिकार होना चाहिए और वह जिस समय चाहे तब इन मैचों की शुरुआत कर सकता है. ’

बीसीसीआई का जवाब

सीओए प्रमुख विनोद राय का कहना है मुझे नहीं लगता कि बीसीसीआई का रवैया बदलेगा क्योंकि हम पहले ही तय कर चुके हैं कि गुलाबी गेंद के मैच फर्स्ट क्लास स्तर पर होते रहेंगे. दलीप ट्रॉफी फिर से दूधिया रोशनी में खेली जाएगी. ’ उसके बाद ही भारत डे-नाइट टेस्ट खेलेगा.

ऑस्ट्रेलिया में 2015 से लगातार डे-नाइट टेस्ट मैचों का आयोजन किया जा रहा है. एडिलेड में अब तक तीन जबकि ब्रिस्बेन में एक डे-नाइट  टेस्ट मैच आयोजित किया गया और आस्ट्रेलिया ने इन सभी में जीत दर्ज की.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi