S M L

लायन के नाम नया रिकॉर्ड, बने एशिया में सबसे सफल ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

लायन ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 154 रन देकर 13 विकेट लिए

Updated On: Sep 08, 2017 11:03 AM IST

IANS

0
लायन के नाम नया रिकॉर्ड,  बने एशिया में सबसे सफल ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

अपनी बेहतरीन फिरकी से ऑस्ट्रेलिया को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जीत दिलाने वाले ऑफ स्पिनर नाथन लायन एशिया में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए हैं. लायन ने दूसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 154 रन देकर 13 विकेट लिए. यह किसी भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का एशिया में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

उन्होंने इस मामले में स्टीव ओ कीफ के पीछे छोड़ा है, जिन्होंने इसी साल भारत में खेली गई चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में पुणे में 12 विकेट लिए थे. यह मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता था. ओ कीफ बांग्लादेश के खिलाफ भी मैदान पर उतरे थे.

इसके अलावा लायन दूसरे ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने एशिया में 13 विकेट लिए हों. उनसे पहले इंग्लैंड के महान हरफनमौला खिलाड़ी इयान बॉथम ने एशिया में एक टेस्ट मैच में 13 विकेट लिए थे.

लायन ने इस दो टेस्ट मैचों की सीरीज में कुल 22 विकेट अपने नाम किए हैं. वह दो टेस्ट मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर आ गए हैं. उनके साथ श्रीलंका के पूर्व ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन हैं.

पहले स्थान पर श्रीलंका के ही रंगना हेराथ हैं, जिनके नाम दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 23 विकेट दर्ज हैं.

लॉयन ने टेस्ट मैचों में दूसरी बार 10 से ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है जबकि एशिया में वह पहली बार एक टेस्ट मैचों में 10 से ज्यादा विकेट लेने में सफल रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi