S M L

डिविलियर्स को रन आउट करना नैथन लायन को पड़ा महंगा, भरना पड़ेगा जुर्माना

आईसीसी ने नैथन के व्यवहार के लिए उनपर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया, साथ ही एक डीमेरिट अंक भी दिया

Updated On: Mar 06, 2018 12:24 PM IST

FP Staff

0
डिविलियर्स को रन आउट करना नैथन लायन को पड़ा महंगा, भरना पड़ेगा जुर्माना

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नैथन लायन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में की गए व्यवहार के लिए जुर्माना भरना पड़ेगा. पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को रन आउट करने के बाद की गई प्रतिक्रिया के लिए उनकी मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया.

डरबन में खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आए डिविलियर्स नॉन स्ट्राइक छोर पर रन आउट हो गए. वॉर्नर की गेंद को मार्करम ने खेला, वहीं दूसरी ओर से डिविलियर्स रन लेने के क्रीज के काफी दूर निकल गए थे, मार्करम ने उन्हें रन न लेने का इशारा. डिविलियर्स जब वापस लौट रहे थे तब तब लायन ने बेल्स गिरा दिया और इसके बाद डाइव लगाने में असफल रहे डिविलियर्स के करीब गेंद को गिरा दिया. उनके इस व्यवहार को पहले स्तर का उल्लघंन मानते हुए कथित तौर पर जुर्माना लगाया गया है.

जुर्माने के साथ नैथन को डीमेरिट अंक भी

आईसीसी ने कहा कि लायन की प्रतिक्रिया आचार संहिता का उल्लंघन है. मैच रेफरी जैफ क्रो ने लायन पर जुर्माना लगाया. उन्हें एक डिमेरिट अंक भी मिला.

गौरतलब है कि चार मैचों कि इस सीरीज का पहला मैच ऐसी घटनाओं के कारण काफी चर्चा में आ गया है. इससे पहले ड्रेसिंग रूम के बाहर आॅस्ट्रेलिया के उपकप्तान डेविड वॉर्नर और साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के बीच हुई कहासुनी का वीडियो भी वायरल हुआ था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi