S M L

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन बने नजम सेठी

नजम सेठी बोर्ड अध्यक्ष पद पर शहरयार खान की जगह लेंगे

Updated On: Aug 10, 2017 08:33 AM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन बने नजम सेठी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने नजम सेठी को अपना चेयरमैन नियुक्त किया. पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के चेयरमैन सेठी को लाहौर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हुई बोर्ड की बैठक में निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया.

नजम सेठी बोर्ड अध्यक्ष पद पर शहरयार खान की जगह लेंगे और उनका कार्यकाल 3 साल का होगा. इससे पहले 2013-14 में भी पीसीबी के चेयरमैन रहे सेठी ने अध्यक्ष चुनने के लिए बोर्ड के सदस्यों का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि अब बोर्ड की अगली चुनौती पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को दोबारा जिंदा करने की है.

सेठी को बधाई देते हुए शहरयार खान ने कहा, 'मुझे पूरा विश्वास है कि उनके अनुभव और मार्गदर्शन में पाकिस्तान क्रिकेट नई ऊंचाइयां हासिल करेगा और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से पाकिस्तान का अलगाव खत्म होगा.'

चेयरमैन बनन के बाद नजम सेठी ने भारत-पाकिस्तान क्रिकेट रिश्तों पर भी बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि वो भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज के लिए कोई दरवाजा बंद नहीं करने वाले हैं. नजम सेठी ने कहा, ‘जैसी ही भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते सुधरेंगे भारत सरकार बीसीसीआई को पाकिस्तान से द्विपक्षीय सीरीज खेलने की इजाजत दे देगी.’

आपको बता दें पीसीबी के पिछले अध्यक्ष शहरयार खान ने बयान दिया था कि उनके कार्यकाल की सबसे बड़ी नाकामी भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट रिश्तों को बहाल नहीं कर पाना था. अब नजम सेठी के सामने भी सबसे बड़ी चुनौती भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज कराना ही होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi