S M L

गेंद फेंकते ही आता मुंह से खून... क्या यह बीमारी खत्म कर देगी इस तेज गेंदबाज का करियर

तमाम टेस्ट्स कराने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के इस क्रिकेटर की इस रहस्यमयी बीमारी का पता नहीं चल सका है

Updated On: Oct 12, 2018 05:05 PM IST

FP Staff

0
गेंद फेंकते ही आता मुंह से खून... क्या यह बीमारी खत्म कर देगी इस तेज गेंदबाज का करियर

खेल के मैदान पर कई बार ऐसा हुआ जब कोई काबिल खिलाड़ी किसी तोट के तलते अपने करियर को आगे नहीं बढ़ा सका है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जॉन हेस्टिंग को एक ऐसी बामारी हुई है जिसका इलाज तो छोड़िए उसकी वजह तक का पता नहीं चल पा रहा है. तमाम टेस्ट कराने के बावजूद जॉन हेस्टिंग के फेंफड़ों में हुई उस बीमारी का पता नहीं चल सका है जिसके चलते हर बार गेंदबाजी करते वक्त उनके फेफड़े के खून निकलने लगता है.

32 साल के हेस्टिंग्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए एक टेस्ट , 29 वनडे और 9 टी20 मुकाबले खेले हैं. उन्होंने पिछले साल ही टेस्ट और वनडे से संन्यास लिया है और अब वह टी 20 पर ही फोकस करना चाहते हैं. 19 दिसंबर से शुरू हो रहे बिग बैश लीग के अगले सीजन के लिए उन्होंने सिडनी सिक्सर्स के साथ करार भी किया है लेकिन इस रहस्यमयी बीमारी के चलते वह अब एक गेंद भी नहीं फेंस सकते हैं.

ऑस्ट्रेलियन रेडियो आरएसएन को उन्होंने बताया है कि, ‘ पिछले तीन-चार महीने से यह मेर लिए बुरा वक्त रहा है. मैं जब भी मैदान पर गेंद फेंकता हूं मेरी खांसी में खून ने लगता है. मैं क्रिकेट खेलना चाहता हू लेकिन इस हालात में नहीं खेल सकता. तमाम टेस्ट कराने के बावजूद इस बीमारी की वजह नहीं पता चल सकी है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi