S M L

इस महान गेंदबाज ने बताया अश्विन को दुनिया का नंबर एक स्पिन गेंदबाज

मुथैया मुरलीधरन ने अश्विन को 300 विकेट लेने पर बधाई दी और उन्हें वर्तमान में दुनिया का सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज बताया

Bhasha Updated On: Nov 28, 2017 03:22 PM IST

0
इस महान गेंदबाज ने बताया अश्विन को दुनिया का नंबर एक स्पिन गेंदबाज

क्रिकेट में 300 विकेट सबसे तेजी से पूरा करने वाले गेंदबाज बने आर अश्विन को महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने बधाई दी. बधाई देते हुए उन्होंने अश्विन को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ फिरकी गेंदबाज बताया.

अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ नागपुर में दूसरे टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के डेनिस लिली का रिकार्ड तोड़कर 54 टेस्ट में 300 विकेट पूरे किए. लिली ने 1981 में 56 टेस्ट में यह आंकड़ा छुआ था. श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन ने 58 टेस्ट में 300 विकेट पूरे किए थे, लेकिन वह सबसे तेजी से 400, 500, 600 , 700  टेस्ट विकेट तक पहुंचे और 800 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज हैं.

मुरलीधरन ने कोलंबो में कहा ,‘मैं अश्विन को बधाई देना चाहता हूं. टेस्ट क्रिकेट में 300  विकेट लेना बड़ी उपलब्धि है. वह वनडे टीम में नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि भारत के लिए वनडे क्रिकेट भी लगातार खेलकर उसमें भी इस प्रदर्शन को दोहराएगा.’ अश्विन ने 54 टेस्ट में 300 और 111 वनडे में 150 विकेट लिए हैं.

मुरलीधरन ने कहा ,‘निश्चित तौर पर इस समय वह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर है.’ यह पूछने पर कि क्या उन्हें लगता है कि वह उनका रिकॉर्ड तोड़ सकेगा, मुरलीधरन ने कहा कि अभी उसके सामने लंबा करियर है और वह कई रिकॉर्ड बनाएगा.

उन्होंने कहा ,‘वह अभी 31 -32 साल का ही है और कम से कम चार पांच साल और खेलेगा वैसे यह इस पर भी निर्भर होगा कि वह कैसा प्रदर्शन करता है और फिटनेस का स्तर क्या रहता है. यह समय ही बताएगा क्योंकि 35 साल के बाद बहुत आसान नहीं होता.’

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi