S M L

आईपीएल नहीं टेस्ट के मुरीद हैं मुरली विजय

श्रीलंका सीरीज से पहले पूरी तरह फिट होने के लिए नहीं खेला आईपीएल

Updated On: Jul 04, 2017 05:49 PM IST

FP Staff

0
आईपीएल नहीं टेस्ट के मुरीद हैं मुरली विजय

भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय आईपीएल को ज्यादा तवज्जो नहीं देते. उन्हें टेस्ट क्रिकेट खेलना ज्यादा पसंद हैं. 33 साल के विजय ने स्वीकार किया है कि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले वह खुद को फिट देखना चाहते थे. इसी वजह से उन्होंने आईपीएल-2017 से अपना नाम वापस ले लिया और इस दौरान कलाई की सर्जरी कराई. ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान उन्हें चोट लगी थी.

विजय ने एक इंटरव्यू में कहा. 'टेस्ट क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व करना उनके लिए ज्यादा महत्व रखता है. पैसा ही सब कुछ नहीं है. मुझे पता था चोट से उबरने में मुझे वक्त लगेगा और ऐसे में आईपीएल खेलकर मैं खुद को ज्यादा मुश्किल में डालना नहीं चाहता था.'

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत की 2-1 से जीत में विजय की अहम भूमिका रही थी. इस साल फरवरी-मार्च में खेली गई इस  सीरीज में विजय ने दर्द की परवाह न करते हुए  82 रनों की शानदार पारी खेली थी.

इस साल श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. पहला टेस्ट कैंडी में 26 से 30 जुलाई, दूसरा टेस्ट गॉल में 4 से 8 अगस्त और तीसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त तक खेला जाएगा. इसके बाद पांच वनडे मैचों की सीरीज 20 अगस्त से शुरू होगी. दौरे का एकमात्र टी-20 6 सितंबर को खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi