S M L

मुंबई में जन्‍में इजरायल क्रिकेट प्रमुख ने बीसीसीआई से मांगा समर्थन

जोसेफ जब 16 साल के थे, उस समय उनका परिवार इजराइल जाकर बस गया था

Updated On: Nov 12, 2018 04:19 PM IST

Bhasha

0
मुंबई में जन्‍में इजरायल क्रिकेट प्रमुख ने बीसीसीआई से मांगा समर्थन

मुंबई में जन्में इजरायल क्रिकेट संघ (आईसीए) के नवनिर्वाचित अध्यक्ष जोसेफ टाल ने इजराइल में क्रिकेट की मौजूदा प्रतिभा को निखारने के लिए भारत की मदद मांगी है. जोसेफ जब 16 साल के थे, उस समय उनका परिवार 1960 के दशक में इजरायल जाकर बस गया था.

जोसेफ ने पीटीआई से कहा कि इजरायल की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम और इजरायल की लीग में भारतीय मूल के कई युवा खिलाड़ी खेलते हैं. इनमें से अधिकांश भारत के दिग्गज खिलाड़ियों को खेलते हुए देखकर बड़े हुए हैं और उन्होंने भारत को करीब से खेलते हुए देखा है. जोसेफ ने कहा कि अतीत में भी बीसीसीआई की मदद से हमारे खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग कार्यक्रम शुरू करने का प्रयास हुआ. हम इन प्रयासों को दोबारा शुरू करना चाहते हैं और देखना चाहते हैं कि हमारी युवा प्रतिभा को निखारने में मदद के लिए बीसीसीआई का समर्थन मिलता है या नहीं. इजरायल की लीग में 18 टीमें दो स्तर पर हिस्सा लेती हैं. जोसेफ इसमें बदलाव चाहते हैं और नया कार्यक्रम शुरू करना चाहते है जिससे क्रिकेट स्कूलों तक पहुंचे और विभिन्न मूल के बच्चे खेल से जुड़ें.

आईसीए 1974 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का एसोसिएट सदस्य है और यूरोपीय क्रिकेट परिषद (ईसीसी) का संस्थापक सदस्य है. इजरायल की टीम ईसीसी टूर्नामेंटों में हिस्सा लेती है, लेकिन पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi