S M L

धोनी के पास जो अनुभव है उसे बाजार से नहीं खरीदा जा सकता- रवि शास्त्री

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने दिए संकेत, धोनी 2019 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की रणनीति का अहम हिस्सा हैं

Updated On: Mar 02, 2018 06:25 PM IST

FP Staff

0
धोनी के पास जो अनुभव है उसे बाजार से नहीं खरीदा जा सकता- रवि शास्त्री

साल 2004 में अपने डेब्य़ू से लेकर अब तक एमएस धोनी टीम इंडिया के लिए बेहद अहम भूमिका निभाते रहे हैं. टेस्ट क्रिकेट संन्यास लेने के बाद अब वह वनडे और टी20 टीम का हिस्सा है. साउथ अफ्रीका दौरे से पहले टीम में उनकी मौजूदगी पर काफी सवाल भी उठे थे. लेकिन टीम के हेड कोच रवि शास्त्री के मुताबिक धोनी टीम इंड्या की रणनीति के लिए अब भी बेहद अहम हैं.

इंडिया टुडे के साथ बातचीत में शास्त्री ने धोनी का बचाव करते हुए कहा है कि उनके पास जो अनुभव है उसे बाजार ने नहीं खरीदा जा सकता और टीम इंडिया को उनके अनुभव की जरूरत है.

शास्त्री का दावा है धोनी ने के पास जो अनुभव है और जिस तरह की फिटनेस को उन्होंने बरकरार रखा है उसे देखते हुए वह वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे महान खिलाड़ी बनेंगे.

Cricket - Sri Lanka v India - India Team's Practice Session - Pallekele, Sri Lanka - August 26, 2017 - India's MS Dhoni shows his bat to team's coach Ravi Shastri ahead of their third One Day International match against Sri Lanka. REUTERS/Dinuka Liyanawatte - RC152F6C9F10

शास्त्री का कहना है कि बात जब डेथ ओवर्स में बल्लेबाजी करने की हो या फिर मैच फिनिश करने की तब धोनी जैसी काबिलियत बस कुछ चुनिंदा बल्लेबाजों में ही है. जब आपके पास ऐसा खिलाड़ी हो जिसे आप नंबर 5, 6 या 7 पर कभी भी इस्तेमाल कर सकते हों तो इससे टीम की ताकत में काफी इजाफा हो जाता है.

शास्त्री के इस बयान से साफ है कि टीम इंडिया का मैनेजमेंट ने धोनी को अगले साल इंग्लैंड में होने वाले वाले वर्ल्ड कप के लिए अपनी रणनीति का अहम हिस्सा मानता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi