विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

धोनी के शानदार प्रदर्शन के पीछे विराट कोहली का हाथ!

सौरव गांगुली की माने तो धोनी के इस रोल का श्रेय कप्तान विराट कोहली को भी जाता है

FP Staff Updated On: Sep 19, 2017 10:02 AM IST

0
धोनी के शानदार प्रदर्शन के पीछे विराट कोहली का हाथ!

5 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर जीत दर्ज की. इस मैच में एक बार फिर टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का दम दिखा, मुश्किल में फंसी टीम इंडिया को एक बार फिर धोनी ने उभारा. पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की माने तो धोनी के इस रोल का श्रेय कप्तान विराट कोहली को भी जाता है.

इंडिया टुडे से बात करते हुए पूर्व कप्तान ने कहा कि यह विराट कोहली का विश्वास ही है, जो धोनी के खेल में इतना बदलाव दिख रहा है. उन्होंने कहा, 'जब आप काफी लंबे समय तक खेल लेते हो, जैसे धोनी 300 वनडे से ज्यादा खेल चुके हैं. 9000 से अधिक रन बना चुके हो तो कप्तान का विश्वास होना काफी जरूरी है. कोहली ने धोनी को पूरा विश्वास दिलाया कि वह जैसा चाहे वैसा खेल सकते हैं'. सौरव ने कहा कि कप्तान का सीनियर खिलाड़ी के प्रति विश्वास होना धोनी की इस साल की सफलता का राज है.

मुश्किल हालात में 36 साल के धोनी ने 79 रनों की पारी खेली. यह उनका वनडे में 66वां अर्धशतक रहा. जबकि इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल मिलाकर यह उनकी 100वीं फिफ्टी रही (टेस्ट में 33, वनडे में 66 और टी-20 इंटरनेशनल में 1).

उनकी और पांड्या (83 रन) के अलावा भुवनेश्वर कुमार के नाबाद 32 रनों की बदौलत भारत ने 50 ओवर में 281/7 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. बारिश की वजह से 21 ओवरों में 164 रनों का टारगेट कंगारुओं पर भारी पड़ा और टीम इंडिया ने यह मैच 26 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

इस मैच में फिफ्टी जमाने के साथ ही धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 फिफ्टी वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए. उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली ने इस आंकड़े को छुआ है. वैसे इंटरनेशनल क्रिकेट में धोनी यह उपलब्धि हासिल करने वाले 14वें बल्लेबाज हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi