live
S M L

बिना मैच प्रैक्टिस के मुकाबले में उतरेंगे धोनी

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज, पहला मैच 15 जनवरी को पुणे में

Updated On: Dec 06, 2016 12:31 PM IST

FP Staff

0
बिना मैच प्रैक्टिस के मुकाबले में उतरेंगे धोनी

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले हर निगाह दिल्ली के करनैल सिंह स्टेडियम पर थीं. वहां झारखंड को अपना रणजी मैच खेलना था. वैसे तो शायद इस मैच में ज्यादा लोगों को रुचि नहीं होती, लेकिन उस मैच में थी, क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी रणजी टीम के साथ थे. अब एक बार फिर वो वनडे सीरीज खेलने वाले हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में 15 जनवरी को भारत का पहला वनडे होना है. महेंद्र सिंह धोनी ने पिछला वनडे 29 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेला था. यानी ढाई महीने बाद वो इंटरनेशनल मैच खेलने वाले हैं. लेकिन बिना मैच प्रैक्टिस के.

महेंद्र सिंह धोनी टेस्ट क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं. ऐसे में लंबे फॉर्मेट में वो नहीं खेलते. इससे पहले, 2015 में धोनी ने विजय हजारे ट्रॉफी में खेलकर ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए तैयारी की थी. इस बार विजय हजारे ट्रॉफी 25 फरवरी से है. उससे काफी पहले ही इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खत्म हो जाएगी.

झारखंड टीम रणजी ट्रॉफी के नॉक आउट मे जगह बना चुकी है. लेकिन धोनी इसका हिस्सा नहीं हैं. इशान किशन टीम के लिए विकेट कीपर हैं. चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने एक समाचार एजेंसी को बताया है कि धोनी ने रणजी खेलने की इच्छा अब तक नहीं जताई है. लेकिन यह जानकारी है कि वो लगातार झारखंड टीम के साथ अभ्यास कर रहे हैं.

झारखंड क्रिकेट संघ के सचिव राजेश वर्मा ने साफ कर दिया है कि धोनी राज्य टीम के मेंटॉर हैं. वो फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेलेंगे. वो मेंटॉर हैं. हां, विजय हजारे ट्रॉफी के लिए वो टीम का हिस्सा होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi