S M L

विजय हज़ारे ट्रॉफी: छक्का मारकर धोनी ने दिलाई जीत

झारखंड ने विदर्भ को छह विकेट से दी मात, सेमीफाइनल में बनाई जगह

FP Staff Updated On: Mar 16, 2017 11:15 AM IST

0
विजय हज़ारे ट्रॉफी: छक्का मारकर धोनी ने दिलाई जीत

एमएस धोनी की की कप्तानी वाली झारखंड टीम ने विजय हज़ारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. झारखंड ने दिल्ली के पालम मैदान पर खेले गए मुकाबले में विदर्भ को छह विकेट से हराया. पहले बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद विदर्भ की टीम मुश्किलों में फंसी, जब उसका स्कोर सात विकेट पर 87 रन हो गया. रवि जांगिड़ ने 62 रन की पारी खेलते हुए टीम को 50 ओवर्स में नौ विकेट पर 159 के स्कोर तक पहुंचाया.

जवाब में झारखंड के सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की. प्रत्यूष सिंह ने 33  और इशान किशन ने 35 रन बनाए. आखिर में धोनी (18 नॉट आउट) और इशांक जग्गी (41 नॉट आउट) ने टीम को 45.1 ओवर में जीत दिला दी. धोनी ने गणेश सतीश के ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई.

टीम में धोनी के होने की वजह से क्वार्टर फाइनल मुकाबले को लेकर लोगों में उत्सुकता थी. धीमी पिच पर बल्लेबाजों के लिए शॉट खेलना आसान नहीं था. धोनी के प्रशंसकों के लिए भी मुकाबले में मुश्किलें हुईं. मैदान पर दर्शकों के लिए कोई व्यवस्था नहीं थी.

मैच देखने के लिए चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद भी पहुंचे थे. झारखंड बड़ी आसानी से लक्ष्य की तरफ बढ़ रहा था. उससे लग रहा था कि शायद धोनी को बल्लेबाजी के लिए आने की जरूरत न पड़े. लेकिन प्रशंसकों के लिए खुशी का मौका आया, जब धोनी बल्लेबाजी के लिए उतरे. सौरभ तिवारी का विकेट गिरने के बाद धोनी आए. तब झारखंड का स्कोर चार विकेट पर 116 रन था. टीम की जीत के लिए 44 रन की जरूरत थी.

धोनी के हर स्ट्रोक पर जमकर तालियां बजीं. उन्होंने अगर डिफेंसिव शॉट भी खेला, तो भी लोगों ने तालियां बजाईं. धोनी का पहला चौका कवर बाउंड्री से आया. जग्गी और धोनी दोनों ने ज्यादातर समय सिंगल्स लेने का फैसला किया. यहां तक कि जब झारखंड जीत के करीब था, एक दर्शक अंदर घुस गया. धोनी ने उसे ऑटोग्राफ भी दिए.

बुधवार को ही फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए चौथे क्वार्टर फाइनल मैच में महाराष्ट्र ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बंगाल के सामने निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 319 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. लेकिन बंगाल ने एक गेंद शेष रहते 320 रन बनाकर जीत हासिल कर ली. तमिलनाडु और बड़ौदा पहले ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुके हैं.

विजय हज़ारे ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल मैच बड़ौदा और तमिलनाडु के बीच 16 मार्च को खेला जाएगा. बंगाल और झारखंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच 17 मार्च को होगा. टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 19 मार्च को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi