S M L

भारतीय टी20 टीम में हुई धोनी की वापसी, पंत की छुट्टी

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत में हुई टी20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में धोनी टीम का हिस्सा नहीं थे

Updated On: Dec 25, 2018 01:35 PM IST

FP Staff

0
भारतीय टी20 टीम में हुई धोनी की वापसी, पंत की छुट्टी

बीसीसीआई ने जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है. इसके अलावा अगामी न्यूजीलैंड दौरे के लिए भी भारतीय वनडे और टी20 टीम का ऐलान किया है. भारतीय टीम में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की वापसी हो गई है. वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत में हुई टी20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में वह टीम का हिस्सा नहीं थे और तबसे इस बात को लेकर संशय कायम था कि क्या धोनी की वापसी होगी. टीम के ऐलान के साथ ही यह भी लगभग साफ हो गया है कि धोनी वर्ल्ड कप के दौरान भी टीम का हिस्सा होंगे. धोनी की वापसी के साथ ही युवा बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत की टीम से छुट्टी हो गई है. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम का हिस्‍सा रहने वाले विकेटकीपर बल्‍लेबाज़ पंत को ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रखा गया है. धोनी के अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और विकेटकीपर बल्‍लेबाज़ दिनेश कार्तिक की भी वनडे टीम में वापसी हुई है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज अगले साल जनवरी में खेली जाएगी. इस तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 12 को सिडनी, दूसरा मैच 15 को एडिलेड और तीसरा मैच 18 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया न्‍यूजीलैंड दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी.

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (वनडे टीम): विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, मोहम्मद शमी

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टी20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद।

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi