S M L

फेसबुक ने जारी किए आंकड़े, आईपीएल में सबसे ज्यादा चर्चित रहे धोनी

खिलाड़ियों के मामले में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिह धोनी सबसे आगे रहे, लोगों ने धोनी को लेकर सबसे ज्यादा पोस्ट की

FP Staff Updated On: Jun 01, 2018 09:26 AM IST

0
फेसबुक ने जारी किए आंकड़े, आईपीएल में सबसे ज्यादा चर्चित रहे धोनी

इंडियन प्रीमियर लीग को खत्म हुए पांच दिन हो चुके हैं. 27 मई को खेले गए फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से मात देकर खिताबी पर कब्जा किया था. इस दौरान आईपीएल सोशल मीडिया पर पूरी तरह छाया रहा.

सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ने इसे जुड़ें आंकड़े जारी किए हैं जो कि आपको हैरान कर देंगे. (आईपीएल) के 11वें सीजन के दौरान फैंस ने इसे लेकर 42.5 करोड़ पोस्ट किए, जिसमें कमेंट्स और प्रतिक्रियाएं भी दी गई. फेसबुक पर यह आईपीएल के बारे में की गई सबसे बड़ी स्तर की चर्चा है. सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ने ये जानकारी एक ब्लॉग लिखकर कर दी.

खिलाड़ियों के मामले में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिह धोनी सबसे आगे रहे. लोगों ने धोनी को लेकर सबसे ज्यादा पोस्ट की. धोनी के बाद जिस गेंदबाज की सबसे ज्यादा चर्चा हुई वो थे मुंबई के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान. वहीं टीमों के मामले में भी दो साल बाद वापसी कर रही चेन्नई सुपर किंग्स ने ही बाजी मारी. फेसबुक पर मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद टीमों के बारे में भी काफी ज्यादा चर्चा की गई.

आईपीएल के लिए फेसबुक ने दिए थे नए फीचर्स

धोनी के अलावा, चेन्नई के खिलाड़ी सुरेश रैना, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विराट कोहली, किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस गेल और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा भी फैंस की चर्चा का विषय रहे. फेसबुक को आईपीएल की प्रसिद्धी का अंदाजा है यही वजह है कि उसने अलग-अलग फीचर्स फैंस को दिए. पेसबुक ने बाताया कि राजस्थान रॉयल्स औऱ दिल्ली डेयरडेविल्स टीमों ने अफने मैसेज बोट्स बनाए दिसनकी मदद से वो फैंस को आने वाले मैचों के बारे में, टिकट की बिक्री के बारे में यहां तक स्कोर अपडेट्स तक भेजती थी.

Rajasthan Royals bowler Shreyas Gopal (L) celebrates with teammates the dismissal of Royal Challengers Bangalore batsman and captain Virat Kohli for 57 runs during the 2018 Indian Premier League (IPL) Twenty20 cricket match between Royal Challengers Bangalore and Rajasthan Royals at The M. Chinnaswamy Stadium in Bangalore on April 15, 2018.  / AFP PHOTO / Manjunath KIRAN / ----IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE----- / GETTYOUT

भारत में सबसे बड़ी लीग आईपीएल ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के मामले में भी सबसे आगे रही है. हॉटस्टार ने कुछ समय पहले ही साफ किया था कि रिकॉर्ड 10.3 मीलियन लोगों ने आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग देखी है जो अपने आप में वर्ल्ड रिकॉर्ड है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi